logo-image

चिली पूरी तरह से टीका लगाए गए नागरिकों, विदेशी निवासियों के लिए सीमाएं खोलेगा

चिली पूरी तरह से टीका लगाए गए नागरिकों, विदेशी निवासियों के लिए सीमाएं खोलेगा

Updated on: 23 Jul 2021, 02:30 PM

सेंटियागो:

सार्वजनिक स्वास्थ्य के अवर सचिव पाउला डाजा ने कहा कि चिली 26 जुलाई से विदेश से लौटने वाले नागरिकों और विदेशी निवासियों के लिए अपनी सीमाएं खोलेगा, जिन्हें कोरोनोवायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

दाजा ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने चिली की संरक्षित सीमा योजना के ढांचे के भीतर उनकी वापसी की निगरानी के लिए सीमा नियंत्रण और यात्री निगरानी के लिए राष्ट्रीय इकाई बनाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इकाई उन संस्थानों का समन्वय करेगी जो चिली की सीमाओं पर बीमारी के नए मामलों को नियंत्रित, परीक्षण और पर्यवेक्षण करते हैं।

आउटबाउंड यात्रा के लिए, चिली और विदेशी निवासियों को भी एक तथाकथित मोबिलिटी पास की आवश्यकता होगी। एक वैक्सीन पासपोर्ट के समान जो यह प्रमाणित करता है कि वाहक को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

इसके अतिरिक्त, दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिनों के लिए एक लक्षण रिपोर्ट देनी होगी।

स्वास्थ्य मंत्री एनरिक पेरिस ने कहा कि सबूत चिली में कोविड -19 के नए मामलों में गिरावट की ओर इशारा करते हैं, लेकिन चेतावनी दी हम वायरस को पराजित नहीं मानते हैं। सभी स्वच्छता उपायों को बनाए रखा जाना चाहिए।

पिछले 24 घंटों में, चिली ने कोविड -19 से 1,861 नए मामले और 181 और मौतें दर्ज कीं, जिससे कुल संक्रमण की संख्या बढ़कर 1,604,713 हो गई और मरने वालों की संख्या 34,792 हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.