logo-image

शिकागो के मेयर ने शहर के श्रमिकों के लिए कोविड वैक्स जनादेश की घोषणा की

शिकागो के मेयर ने शहर के श्रमिकों के लिए कोविड वैक्स जनादेश की घोषणा की

Updated on: 26 Aug 2021, 01:00 PM

शिकागो:

शिकागो के मेयर लोरी लाइटफुट ने घोषणा की है कि चिकित्सा या धार्मिक छूट की अनुमति देते हुए, सभी शहर के श्रमिकों को 15 अक्टूबर तक कोविड के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाएगा।

लाइटफुट ने बुधवार को एक बयान में कहा कि कोविड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हमें अपने शहर में सभी को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए हर संभव कदम उठाना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया है कि जो लोग चिकित्सा या धार्मिक कारणों से छूट प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें मानव संसाधन विभाग से मंजूरी लेनी होगी, जो मामले के आधार पर अनुरोधों पर विचार करेगा।

शिकागो ट्रिब्यून अखबार ने बुधवार को बताया कि शहर में 30,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

इस महीने की शुरूआत में, इलिनोइस के गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने राज्य के कर्मचारियों को 4 अक्टूबर तक टीकाकरण कराने को कहा था, जो जेलों और बुजुर्गों के घरों जैसे सामूहिक सेटिंग्स में काम करते हैं।

आंकड़ों के अनुसार, इलिनोइस में 50.5 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 65.1 प्रतिशत लोगों ने पहली खुराक प्राप्त की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.