News Nation Logo
Banner

अमेरिका में आई-डे वीकेंड के दौरान शिकागो में 17 की मौत

अमेरिका (America) के शिकागो में इंडिपेंडेंस डे हॉलीडे के दौरान हुई गोलीबारी में कम से कम 17 लोग मारे गए हैं ओर 63 अन्य घायल हो गए.

By : Nihar Saxena | Updated on: 06 Jul 2020, 12:53:20 PM
Chicago Shooting

शिकागो में स्वतंत्रता दिवस सप्ताहंत पर गोलीबारी में 17 मारे गए. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • इंडिपेंडेंस-डे हॉलीडे के दौरान हुई गोलीबारी में कम से कम 17 लोग मारे गए.
  • गोलीबारी में आठ साल की एक बच्ची की मौत चार जुलाई को हो गई.
  • अधिकतर घटनाएं जुलाई के चौथे सप्ताहंत दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र में.

शिकागो:

अमेरिका (America) के शिकागो में इंडिपेंडेंस डे हॉलीडे के दौरान हुई गोलीबारी में कम से कम 17 लोग मारे गए हैं ओर 63 अन्य घायल हो गए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पीड़ितों में सात वर्ष और एक 14 वर्ष का बच्चा शामिल है. यह लगातार तीसरा सप्ताह है, जब एक बच्चे की मौत हुई है. शिकागो ट्रिब्यून की रविवार को रिपोर्ट के अनुसार, बीते सप्ताह गोलीबारी (Shooting) की अलग-अलग घटनाओं में एक 20 माह का बच्चा और 10 वर्ष की लड़की की जान चली गई थी. इससे पहले एक सप्ताह में पांच बच्चों को बुरी तरह गोली मार दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी के आगे झुका ड्रैगन, लद्दाख में हिंसा वाली जगह से 2 किमी पीछे हटी चीनी सेना

मेयर ने सुधार लाने को कहा
हिंसा की नवीनतम घटनाओं को देखते हुए शिकागो के मेयर लोरी लाइटफूट ने शनिवार रात ट्वीट कर कहा, 'जैसा कि कई परिवार हमारे देश की स्थापना को मनाने इकठ्ठे हो रहे हैं. हमें निश्चित ही खुद से पूछना चाहिए, क्या ये एक देश और एक शहर के रूप में हम हैं? हम इस तरह से आगे नहीं बढ़ सकते. हम गोलीबारी की घटना को कम करने में प्रगति कर रहे हैं, लेकिन हमें और अच्छा करना है. हममें से प्रत्येक को अच्छा करना है.' गोलीबारी की अधिकतर घटनाएं जुलाई के चौथे सप्ताहंत दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र में हुई. इन क्षेत्रों में गोलीबारी हिंसा और गिरोह अपराध का लंबा इतिहास रहा है.

यह भी पढ़ेंः कानपुर: बिकरू हत्याकांड में 2 दरोगा और एक सिपाही सस्पेंड

अटलांटा में गोलीबारी में आठ साल की बच्ची की मौत
अटलांटा में हाल के विरोध प्रदर्शनों की शुरुआत का केंद्र रहे एक स्थान के निकट से गुजर रही कार पर हुई गोलीबारी में आठ साल की एक बच्ची की मौत चार जुलाई को हो गई. हथियार से लैस कम से कम दो लोगों ने कार पर गोली चलाई थी. पुलिस ने बच्ची की पहचान सिकोरिया टर्नर के रूप में की है. अटलांटा की मेयर किशा लांस बॉटम्स ने रविवार को एक भावनात्मक संवाददाता सम्मेलन में बच्ची की शोकाकुल मां के बगल में बैठकर पीड़ित के लिए न्याय की मांग की. यह घटना वेंडी रेस्त्रां के निकट हुई. यह वही स्थल है जहां 12 जून को अफ्रीकी अमेरिकी व्यक्ति रेशार्ड ब्रुक्स की हत्या अटलांटा के एक पुलिस अधिकारी ने कर दी थी.

First Published : 06 Jul 2020, 12:53:20 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो