logo-image

पाकिस्‍तान में अफरा-तफरी का माहौल, इमरान खान ने सऊदी प्रिंस से की बातचीत

पीएम इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर से उसके विशेष दर्जा हटाने के बारे में सऊदी प्रिंस को जानकारी जानकारी दी.

Updated on: 07 Aug 2019, 03:04 PM

highlights

  • सऊदी प्रिंस को जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर ताजा घटनाक्रम के बारे में बताया
  • मलेशिया और तुर्की के राष्‍ट्राध्‍यक्षों से भी बात की थी इमरान खान ने 

New Delhi:

जम्‍मू-कश्‍मीर में भारत सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को लेकर पाकिस्‍तान बेचैन हो गया है. पाकिस्‍तान के मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज के साथ टेलीफोन पर इस बाबत बातचीत की. उन्‍होंने सऊदी सुलतान से भारतीय कब्जे वाले कश्मीर के ताजा घटनाक्रम को लेकर चर्चा की.

यह भी पढ़ें : Article 370 Effect: बेचैन पाकिस्‍तान वापस बुला सकता है अपना उच्‍चायुक्‍त

पीएम इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर से उसके विशेष दर्जा हटाने के बारे में सऊदी प्रिंस को जानकारी जानकारी दी. सऊदी समाचार एजेंसी के अनुसार, दोनों नेताओं ने क्षेत्र में बदलते घटनाक्रम को लेकर चर्चा की.

इससे पहले 5 अगस्त को, प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मलेशियाई समकक्ष महाथिर मुहम्मद को टेलीफोन कॉल कर भारत सरकार द्वारा जम्‍मू-कश्‍मीर में उठाए जा रहे कदमों के बारे में विस्‍तार से चर्चा की थी. इस दौरान प्रधानमंत्री खान ने कहा कि कश्‍मीर को लेकर भारत अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों का लगातार उल्लंघन कर रहा है और क्षेत्रीय शांति के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

यह भी पढ़ें : खुशखबरी, नरेंद्र मोदी सरकार की 59 मिनट में होम, ऑटो लोन देने की योजना

उसी दिन पीएम इमरान खान ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन को फोन कर जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात के बारे में जानकारी दी थी. टेलीफोनिक बातचीत के दौरान में तुर्की के राष्ट्रपति ने कश्मीर में कथित रूप से बिगड़ते हालात के बारे में गहरी चिंता जताई थी.

पीएम खान ने दोहराया था कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों में निहित अपने आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए कश्मीरियों को राजनयिक, नैतिक और राजनीतिक समर्थन जारी रखेगा.