logo-image

वेनेजुएला के लोग क्षेत्रीय, स्थानीय चुनावों में करेंगे मतदान

वेनेजुएला के लोग क्षेत्रीय, स्थानीय चुनावों में करेंगे मतदान

Updated on: 22 Nov 2021, 09:15 AM

काराकस:


वेनेजुएला की राष्ट्रीय चुनाव परिषद (सीएनई) के अध्यक्ष प्रेडो कालजाडिला ने घोषणा की है कि देश के क्षेत्रीय और स्थानीय चुनाव पूरी तरह से सामान्य होने के साथ शुरू हुए हैं।

अधिकारियों के अनुसार, कुल 21,159,846 मतदाता 3,082 पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों के लिए मतदान करने के पात्र हैं, जिनमें मेयरल्टी, गवर्नरशिप और नगरपालिका और विधान परिषद की सीटें शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन चुनावों में 87 राजनीतिक संगठनों के 70,000 से ज्यादा उम्मीदवार भाग ले रहे हैं, जबकि 55 देशों के लगभग 300 अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षक मतदान प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं।

कालजाडिला ने इन चुनावों को जटिल बताया, विशेष रूप से कोरोना महामारी के कारण और कहा कि सीएनई ने मतदान केंद्रों पर जैव सुरक्षा उपाय स्थापित किए हैं।

सीएनई ने पूरे देश में 14,262 मतदान केंद्र और 30,106 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं, जबकि राष्ट्रीय बोलिवेरियन सशस्त्र बलों के कुल 356,586 सदस्यों को चुनाव सुरक्षित करने के लिए तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.