logo-image

दक्षिण कोरिया विपक्षी दल के उम्मीदवार राष्ट्रपति पद की दौड़ में सबसे आगे

दक्षिण कोरिया विपक्षी दल के उम्मीदवार राष्ट्रपति पद की दौड़ में सबसे आगे

Updated on: 15 Nov 2021, 03:25 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया की मुख्य विपक्षी पार्टी पीपुल पावर पार्टी (पीपीपी) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यून सोक-यूल पिछले एक साल में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी (डीपी) के अपने प्रतिद्वंद्वी ली जे-म्युंग से करीब 13 फीसदी अंकों से आगे चल रहे हैं। इसकी जानकारी सोमवार को एक सर्वेक्षण से सामने आई है।

कोरिया सोसाइटी ओपिनियन इंस्टीट्यूट (केएसओआई) के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार को देशभर में 1,009 वयस्कों पर किए गए सर्वेक्षण में ली के 32.4 प्रतिशत के मुकाबले यून ने 45.6 प्रतिशत समर्थन प्राप्त किया।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूं की रेटिंग पिछले सप्ताह की तुलना में 2.6 प्रतिशत अंक बढ़ी और ली की 1.2 प्रतिशत अंक की बढ़ोतरी हुई।

प्रगतिशील जस्टिस पार्टी के उम्मीदवार सिम सांग-जेउंग ने 4.9 प्रतिशत अर्जित किया। उसके बाद विपक्षी पीपुल्स पार्टी के उम्मीदवार अहं चेओल-सू ने 4 प्रतिशत और पूर्व वित्त मंत्री किम डोंग-योन ने 1.1 प्रतिशत के साथ अर्जित किया।

एक काल्पनिक टू-वे मैचअप में, यूं ने ली को 50.2 प्रतिशत से 36 प्रतिशत तक हराया।

एक अन्य सर्वेक्षण से पता चला कि इस बीच, राष्ट्रपति मून जे-इन की अनुमोदन रेटिंग एक सप्ताह पहले की तुलना में 3.1 प्रतिशत अंक बढ़कर 37.3 प्रतिशत हो गई।

रियलमीटर द्वारा 8-12 नवंबर तक 18 वर्ष से अधिक आयु के 2,522 लोगों पर किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, पीपीपी की अनुमोदन रेटिंग 3.5 प्रतिशत अंक गिरकर 42.5 प्रतिशत हो गई।

जैसा कि सर्वेक्षण में दिखाया गया, इसके विपरीत, डीपी की अनुमोदन रेटिंग 2.6 प्रतिशत अंक बढ़कर 28.5 प्रतिशत हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.