logo-image

हिंसक किसानों के समर्थन में आया कनाडा का सांसद, पीएम ट्रूडो से की हस्तक्षेप की मांग

जगमीत सिंह चाहता है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जल्द से जल्द भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करें और 'हिंसक किसानों' के लिए खिलाफ हुई कार्रवाई की निंदा करें.

Updated on: 30 Jan 2021, 11:22 AM

नई दिल्ली:

खालिस्तान और पाकिस्तान का समर्थक जगमीत सिंह ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप किया है. बता दें कि जगमीत सिंह कनाडा की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) का प्रमुख होने के साथ-साथ सांसद भी है. जगमीत सिंह चाहता है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जल्द से जल्द भारत में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करें और 'हिंसक किसानों' के लिए खिलाफ हुई कार्रवाई की निंदा करें.

ये भी पढ़ें- मुरादाबाद में मिनी बस और कैंटर के बीच भयंकर टक्कर, 10 लोगों की मौत

जगमीत सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत के किसानों को समर्थन देते हुए एक वीडियो संदेश जारी किया है. वीडियो में जगमीत सिंह ने दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर चल रहे किसान आंदोलन को इतिहास का सबसे बड़ा किसान आंदोलन बताया है. कनाडाई सांसद ने कनाडा के साथ-साथ बाकी देशों के नेताओं से भी अपील की है कि वे दिल्ली में 'शांतिपूर्ण प्रदर्शन' कर रहे किसानों के प्रति भारत सरकार की 'हिंसक प्रतिक्रिया' की निंदा करें.

ये भी पढ़ें- 26 जनवरी हिंसा: उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई, नियुक्त होगा क्लेम कमिश्नर

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आंदोलनकारी किसानों ने ट्रैक्टर मार्च में दिल्ली में जमकर उत्पात मचाया था. किसानों ने लाल किला पर कब्जा जमाकर न सिर्फ वहां अपना झंडा फहराया था बल्कि जमकर तोड़फोड़ भी की थी. प्रदर्शनकारी किसानों ने दिल्ली में सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचाया था.