News Nation Logo

कनाडा में दो चाकूबाजों का कहर, 13 जगह 10 लोगों को मार 15 को किया घायल

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Sep 2022, 01:59:52 PM
Canada Stabbing

पुलिस जोर-शोर से तलाश कर रही दो संदिग्धों की. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • रविवार को चाकूबाजी की घटनाओं से दहला कनाडा
  • दो संदिग्धों ने 13 अलग-अलग जगह की चाकूबाजी
  • प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने चाकूबाजी पर जताया दुख

टोरंटो:  

कनाडा का कानून प्रवर्तन विभाग दो संदिग्धों की जोर-शोर से तलाश कर रहा है, जिन्होंने सास्काचेवान में चाकूबाजी कर 10 लोगों की जान ले ली और 15 को गंभीर रूप से घायल कर दिया. रॉयल कनाडाई माउंटेड पुलिस के मुताबिक चाकूबाजी की ये घटनाएं 13 अलग-अलग स्थानों पर हुईं. ये इलाका जेम्स स्मिथ क्री नेशन एरिया और वेल्डन कस्बे में आता है. सास्काचेवान आरसीएमपी  के कमांडिंग ऑफीसर रोहंडा ब्लैकमोर के मुताबिक पुलिस अपने सारे संसाधनों का इस्तेमाल कर दो संदिग्धों की जोर-शोर से तलाश कर रही है. चाकूबाजी (Stabbing) की इन घटनाओं के लिए पुलिस को  31 साल के डेमियन सैंडर्सन और 30 वर्षीय माइल्स सैंडर्सन की तलाश है. चाकूबाजी की घटनाओं के बाद जेम्स स्मिथ क्री नेशन में 30 सितंबर तक आपातकाल की घोषणा कर दी है.  प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने चाकूबाजी की घटनाओं पर गहरा दुख जता पीड़ित परिवारों को न्याय होने का भरोसा दिलाया है.

पीएम जस्टिन ट्रूडो ने जताया दुख
चाकूबाजी की घटनाओं पर प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में इसे 'भयावह और हृदयविदारक' बताया. रविवार देर रात प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान में ट्रूडो ने कहा, 'जेम्स स्मिथ क्री नेशन एरिया और वेल्डन में हुई चाकूबाजी की घटनाओं से स्तब्ध हूं. चाकूबाजी की इन घटनाओं में 10 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा.' उन्होंने कहा कि सरकार मारे गए लोगों के परिवारों के साथ है और इन घटनाओं के जिम्मेदार लोगों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. उन्हें कानून के हिसाब से कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः साइरस मिस्त्री की मौत, देश में फिर बढ़ी जानलेवा सड़क हादसों की चिंता

पुलिस कर रही संदिग्धों की जोर-शोर से तलाश
इसके पहले सास्काचेवान के स्कॉट मोई ने हिंसा पर गहरा दुख जताया. उन्होंने कहा, 'सरकार और सास्काचेवान के नागरिकों की ओर से मारे गए लोगों के लिए गहरी श्रद्धांजलि व्यक्त करता हूं. मेरी कामना है कि हादसे के शिकार लोगों के परिजनों को यह असीम दुख सहने के लिए ईश्वर शक्ति और धैर्य दे.' स्थानीय पुलिस के मुताबिक चाकूबाजी की घटनाओं के संदिग्ध काले रंग की निसान रॉग कार में सवार थे. पुलिस ने लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है. मेल्फोर्ट पुलिस ने भी खतरनाक शख्स को लेकर अलर्ट जारी किया है. स्थानीय लोगों से कहा गया है कि संदिग्धों की गिरफ्तारी नहीं होने तक अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहें. 

First Published : 05 Sep 2022, 01:59:06 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.