logo-image

Canada: Ontario मास शूटिंग में 5 की मौत, हमलावर को पुलिस ने मार गिराया

Six people died in mass shooting in Canada: कनाडा से मास शूटिंग की खबर सामने आ रही है. यहां एक बंदूकधारी ने कम से कम 6 लोगों की जान ले ली है. मृतकों में एक 73 साल की बुजुर्ग भी हैं. इस वारदात में एक व्यक्ति भी घायल हो गया है. जानकारी के मुताबिक, ये हमला कनाडा के ओन्टारिओ प्रांत में...

Updated on: 19 Dec 2022, 09:26 PM

highlights

  • कनाडा में मास शूटिंग की वारदात
  • गोलीबारी में कम से कम 6 लोगों की मौत
  • हमले में एक बुजुर्ग की भी मौत

नई दिल्ली:

Six people died in mass shooting in Canada: कनाडा से मास शूटिंग की खबर सामने आ रही है. यहां एक बंदूकधारी ने कम से कम 5 लोगों की जान ले ली है. मृतकों में एक 73 साल की बुजुर्ग भी हैं. इस वारदात में एक व्यक्ति भी घायल हो गया है. जानकारी के मुताबिक, ये हमला कनाडा के ओन्टारिओ प्रांत में रविवार की रात को हुआ. स्थानीय पुलिस ने बताया कि वॉगान शहर (City of Vaughan) के रेजीडेंशियल बिल्डिंग में गोलीबारी की ये वारदात हुई. इस हमले को अंजाम देने वाले शख्स को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया.

दुनिया के सबसे सुरक्षित देश में कोहराम

वैसे, कनाडा को दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक माना जाता है, जहां ऐसी वारदातें न के बराबर होती हैं. लेकिन इस घटना के बाद से सभी लोग हतप्रभ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने अपने देश में ऐसी वारदात के बारे में बहुत कम सुना है. ऐसी वारदातें पड़ोसी देश अमेरिका में भले ही आम है, लेकिन ये वारदात हम लोगों के लिए झटके की तरह है. स्थानीय पुलिस ने बताया कि हमलावर के मकसद की जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. कि उसने क्यों बेगुनाहों की जान ले ली. वो भी रेजिडेंशियल इलाके में.

देश को हथियारों की उपलब्धता पर करना होगा विचार

बता दें कि कनाडा का ओन्टारिओ प्रांत अमेरिका से सटा हुआ है. इसे सबसे विकसित इलाकों में से एक माना जाता है, जो अटलांटिक के तटीय क्षेत्र में स्थित है. इस घटना के बाद कनाडा के एक नेता ने कहा है कि उनके देश को भी हथियारों को लेकर नए तरीके से सोचने की जरूरत पड़ चुकी है.