logo-image

कनाडा: घर में लगी भीषण आग, भारतीय मूल के परिवार की मौत, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में घर में "रहस्यमय" तरह से आग लगने से एक भारतीय मूल के जोड़े और उनकी किशोर बेटी की मौत हो गई है.

Updated on: 16 Mar 2024, 10:44 AM

नई दिल्ली :

कनाडा के ओंटारियो प्रांत में घर में "रहस्यमय" तरह से आग लगने से एक भारतीय मूल के जोड़े और उनकी किशोर बेटी की मौत हो गई है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, घटना 7 मार्च की है. घटनास्थल से बरामद शव पूरी तरह से जल गए थे, जिनकी पहचान कर ली गई है. पीड़ितों की पहचान 51 वर्षीय राजीव वारिकू, उनकी पत्नी 47 वर्षीय शिल्पा कोठा और उनकी 16 वर्षीय बेटी महेक वारिकू के तौर पर हुई है. उन्हें बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव पर अपने घर में मृत पाया गया था.

पुलिस की शुरुआती तफ्तीश में घटना को आवासीय आग के रूप में रिपोर्ट किया गया था, हालांकि आगे की जांच में पता चला कि, आग दुर्घटनावश नहीं, बल्कि रहस्यमय तरीके से लगी है. घटना के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए पील पुलिस के कांस्टेबल टैरिन यंग ने आग को "संदिग्ध" करार देते हुए कहा कि, स्थानीय पुलिस फिलहाल हादसे का कारण पता लगाने की कोशिश कर रही है. साथ ही घटनास्थल पर मौजूद सभी सबूतों की जांच कर रही हैं. 

टैरिन यंग ने बताया कि, "इस समय, हम अपने homicide bureau के साथ इसकी जांच कर रहे हैं, साथ ही इसे संदिग्ध करार दे रहे हैं, क्योंकि शुरुआती तफ्तीश बता रही है कि, यह आग आकस्मिक नहीं थी." पील पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि, 7 मार्च को ब्रैम्पटन के बिग स्काई वे और वैन किर्क ड्राइव क्षेत्र में एक घर में आग लग गई.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घर भीषण आग की चपेट में आने से पूर्व एक जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे आसपास का इलाका दहल उठा. इसके बाद आस पड़ोस के लोगों ने बताया कि, विस्फोट के बाद घर को पूरी तरह से आग की लपटों में घिर गया. पड़ोसियों ने बताया कि, पिछले हफ्ते परिवार के एक सदस्य ने आग लगने की सूचना दी थी, जिसने एक बड़ा "धमाका" सुना था. उन्होंने बताया कि, जब हम बाहर आए तो घर में आग लगी हुई थी."