News Nation Logo

कनाडा ने ब्रिटेन की फ्लाइट्स पर 6 जनवरी तक बढ़ाया प्रतिबंध

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर 6 जनवरी तक प्रतिबंध बढ़ा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 Dec 2020, 02:58:56 PM
Canada

प्रतीकात्मक फोटो. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

ओटावा:

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर 6 जनवरी तक प्रतिबंध बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने यह फैसला ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के दो नए स्ट्रेन के कारण लिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले ये प्रतिबंध 72 घंटों के लिए लगाए गए थे. वायरस के नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने वालों में कनाडा भी दुनिया के कई देशों में शामिल है. ब्रिटेन में एक हफ्ते पहले कोरोना का एक ऐसा स्ट्रेन मिला है जो पहले के कोरोना वायरस के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक संक्रमणीय है. 

ट्रूडो ने बुधवार को ओटावा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'पहले से लागू उपायों के अलावा हमने ब्रिटेन की स्थिति को देखते हुए तेजी से यात्रा प्रतिबंध लगाए हैं. हमारी सरकार ने ब्रिटेन से कनाडा के लिए सभी कॉमर्शियल और यात्री उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है. आज मैं घोषणा कर सकता हूं कि हम अगले 2 हफ्तों के लिए उड़ानों का यह निलंबन बढ़ा रहे हैं ताकि हम कोविड-19 के इन नए स्ट्रेन्स को कनाडा में फैलने से रोक सकें.'

वहीं ब्रिटेन के हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने इन स्ट्रेन को ध्यान में रखते हुए घोषणा की है कि अब इंग्लैंड के पूर्व और दक्षिण पूर्व के कई क्षेत्रों को टियर-4 प्रतिबंधों में रखा जाएगा.

First Published : 24 Dec 2020, 02:58:56 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.