logo-image

काबुल से कनाडा का एयरलिफ्ट मिशन समाप्त

काबुल से कनाडा का एयरलिफ्ट मिशन समाप्त

Updated on: 27 Aug 2021, 11:25 AM

ओटावा:

अफगानिस्तान में कनाडा का मिशन समाप्त हो गया है और अधिकांश सैन्यकर्मी युद्धग्रस्त देश को छोड़कर चले गए हैं। कार्यवाहक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ वेन आइरे ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एक बयान में, आयरे ने कहा कि सहयोगियों का समर्थन करने के लिए एक छोटा दल पीछे रह गया है, कनाडा ने काबुल से 3,700 से अधिक लोगों को निकालने में मदद की है।

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को घोषणा की थी कि कनाडा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की अमेरिकी सैन्यकर्मियों को देश से बाहर निकालने की 31 अगस्त की समय सीमा के लिए प्रतिबद्धता के बावजूद अफगानिस्तान में अपने सैन्य कर्मियों को रखेगा।

टड्रो ने कहा कि लोगों को अफगानिस्तान छोड़ने की अनुमति देने के लिए देश तालिबान पर दबाव बनाना जारी रखेगा।

टड्रो की टिप्पणी जी 7 नेताओं के मंगलवार के वर्चुअल शिखर सम्मेलन के बाद आई, जो इस बात पर चर्चा करने के लिए मिले थे कि क्या सभी विदेशी नागरिकों और कमजोर अफगानों को निकालने के लिए अफगानिस्तान के लिए अमेरिकी सैन्य प्रतिबद्धता के विस्तार की आवश्यकता है, जिन्होंने अमेरिकियों और नाटो सहयोगियों की मदद की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.