logo-image

कंबोडिया के विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की मंजूरी

कंबोडिया के विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की मंजूरी

Updated on: 28 Sep 2021, 07:50 PM

नोम पेन्ह:

कंबोडिया के शिक्षा मंत्रालय ने देश की अधिकांश आबादी को कोविड-19 का टीका लगने जाने के बाद सार्वजनिक और निजी विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की मंजूरी दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट, शिक्षा मंत्री हैंग चुओन नारोन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि शिक्षकों और छात्रों, जिन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है,उन्हें कक्षाओं में लौटने को प्राथमिकता दी जाती है, जबकि 50 वर्ष से अधिक उम्र के या अंतर्निहित स्वास्थ्य की स्थिति वाले लोगों को ऑनलाइन क्लास देने की सलाह दी है।

एक कक्षा में शिक्षकों और छात्रों की संख्या 20 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए, छात्रों को एक दूसरे से कम से कम 1.5 मीटर की दूरी पर बैठना होगा।

नारोन ने कहा कि फिर से खोलने से पहले, विश्वविद्यालयों को कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) और अन्य मौजूदा नियमों को लागू करने के लिए मंत्रालय के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करना होगा।

फरवरी में शुरू हुए अपने कोविड -19 टीकाकरण अभियान में कंबोडिया को बड़ी सफलता मिलने है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र ने 13.12 मिलियन लोगों या इसकी 16 मिलियन आबादी के 82 प्रतिशत लोगों को कोविड -19 टीकों की कम से कम एक खुराक दी है।

उनमें से, 10.88 मिलियन, या 68 प्रतिशत, को दोनों आवश्यक शॉट्स के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 869,680, या 5.4 प्रतिशत को बूस्टर खुराक मिली है।

राज्य ने कम संक्रमण दर वाले क्षेत्रों में 15 सितंबर को माध्यमिक और उच्च विद्यालयों को फिर से खोल दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.