logo-image

कंबोडिया ने मलेशिया, इंडोनेशिया, फिलीपींस से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध हटाया

कंबोडिया ने मलेशिया, इंडोनेशिया, फिलीपींस से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध हटाया

Updated on: 24 Oct 2021, 11:00 AM

नोम पेन्ह:

कंबोडिया ने मलेशिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस से सभी उड़ानों पर से प्रतिबंध हटा लिया है, क्योंकि राज्य की अधिकांश आबादी को कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया है। ये घोषणा स्वास्थ्य मंत्री मैम बुनेंग ने की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुनेंग के हवाले से कहा कि प्रतिबंध हटाने का निर्णय शनिवार को प्रधानमंत्री हुन सेन ने किया था और यह तुरंत प्रभावी हो गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, यह सभी क्षेत्रों में सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों को धीरे-धीरे फिर से खोलने और हवाई परिवहन सेवाओं को फिर से सक्रिय करने के लिए देश के कदम का हिस्सा है।

कंबोडिया ने कोरोना से फैलने को रोकने के प्रयास में पिछले साल अगस्त में तीन आसियान सदस्य राज्यों से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओएच) ने कहा कि कंबोडिया द्वारा इसकी 1.6 करोड़ आबादी के 85.33 प्रतिशत को कोविड वैक्सीन की कम से कम एक खुराक देने के बाद प्रतिबंध हटाया।

उन्होंने कहा, उनमें से, 1.294 करोड़, या 80.8 प्रतिशत, को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, और 16.2 लाख, या 10.1 प्रतिशत को बूस्टर खुराक मिली है।

एमओएच ने कहा, राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 144 नए मामले सामने आए, जिससे राष्ट्रीय संक्रमण की संख्या बढ़कर 117,644 हो गई, जबकि 10 मौतें दर्ज की गई जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 2,725 हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.