logo-image

कोविड मामले बढ़ने के बाद कंबोडिया ने मास्क जनादेश लागू किया

कोविड मामले बढ़ने के बाद कंबोडिया ने मास्क जनादेश लागू किया

Updated on: 17 Aug 2021, 03:25 PM

नोम पेन्ह:

कंबोडियाई सरकार ने राष्ट्रव्यापी मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है क्योंकि दक्षिण पूर्व एशियाई देश में मंगलवार को 556 नए कोविड -19 मामले सामने आए और 14 मौतें जारी हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में, स्वास्थ्य मंत्री मैम बुनेंग ने राज्य के सभी 25 शहरों और प्रांतों को नियम के तहत लाने के लिए अतिरिक्त 15 प्रांतों में जनादेश लागू किया।

उन्होंने कहा, फेस मास्क पहनने और शारीरिक दूरी (एक दूसरे से 1.5 मीटर की दूरी) बनाए रखने की आवश्यकताओं को अब से अगली सूचना तक लागू किया जाना चाहिए।

मंत्री ने स्थानीय अधिकारियों को आवश्यकताओं के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

कानून के तहत, पहली बार उल्लंघन करने वालों को चेतावनी मिलेगी, क्योंकि बार-बार उल्लंघन करने वालों पर 50 डॉलर से 250 डॉलर के बीच जुर्माना लगाया जाएगा।

कंबोडिया 20 फरवरी से कोविड -19 सामुदायिक प्रसारण की तीसरी लहर के अधीन है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा, अब तक, राज्य ने कुल 86,597 कोविड-19 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें 81,918 रिकवरी और 1,718 मौतें हुई हैं।

देश ने 10 फरवरी को एक कोविड -19 टीकाकरण अभियान शुरू किया, जिसका लक्ष्य 12 मिलियन लोगों या नवंबर तक 75 प्रतिशत लोगों को टीका लगाना है।

मंत्रालय ने कहा कि अब तक, लगभग 9.04 मिलियन लोगों, या कुल आबादी के 56.5 प्रतिशत लोगों को कम से कम एक टीका खुराक प्राप्त हुई है, जबकि उनमें से 7.36 मिलियन या 46 प्रतिशत ने दो-खुराक टीकाकरण पूरा कर लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.