News Nation Logo

इटली में केबल कार दुर्घटना, 13 की मौत दो बच्चे घायल

केबल लाइन की मरम्मत 2016 में हुई थी और कोविड-19 महामारी की वजह से बंद के बाद इसे हाल में ही खोला गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 May 2021, 11:35:04 AM
Cable Car Italy

इस ददर्नाक हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पीडमोंट क्षेत्र में एक केबल कार दुर्घटनाग्रस्त
  • 13 लोगों की मौत, दो बच्चे गंभीर घायल
  • 2016 में हुई थी केबल वायर की मरम्मत

रोम:

इटली के पीडमोंट क्षेत्र में एक केबल कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से 13 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में दो बच्चों को गंभीर चोटे आई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सीएनएसएएस ने रविवार को ट्विटर पर कहा, 'पीडमोंट में स्ट्रेसा-मोट्टारोन केबल कार दुखद घटना में 13 मौतें हो गई और इसमें और दो गंभीर रूप से घायल हैं.' इससे पहले दिन में, सीएनएसएसएस ने ट्वीट किया था कि घायल हुए दो बच्चों को पीडमोंट की राजधानी ट्यूरिन शहर में अस्पताल ले जाया गया. केबल लाइन की मरम्मत 2016 में हुई थी और कोविड-19 महामारी की वजह से बंद के बाद इसे हाल में ही खोला गया था.

केबल कार मैगीगोर झील के किनारे कार्सियानो डि स्ट्रेसा गांव से 20 मिनट की दूरी पर चलती है. ये माउंट मोट्टारोन पर 1,491 मीटर की ऊंचाई तक, एक सुंदर क्षेत्र जो पर्यटकों और छुट्टियों के लिए बेहद लोकप्रिय है. सीएनएसएएस के अधिकारियों ने आरएआई न्यूज 24 सार्वजनिक प्रसारक को बताया कि यह टूटकर अलग हो गया फिर कुछ सौ मीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. स्ट्रेसा मेयर मासेर्ला सेवरिनो ने स्काई टीजी 24 निजी प्रसारक को बताया कि पीड़ितों में कुछ विदेशी आगंतुक भी थे.

यह वह स्थान है जहां से लेक मैजिओरी (झील) दिखती है. अल्पाइन बचाव सेवा के प्रवक्ता वाल्टर मिलान ने बताया कि इस स्थान पर स्की लिफ्ट की तार जमीन से काफी ऊंचाई पर है. हालांकि अभी दुर्घटना के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है. उन्होंने बताया कि केबल लाइन की मरम्मत 2016 में हुई थी और कोविड-19 महामारी की वजह से बंद के बाद इसे हाल में ही खोला गया था.

प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने एक ट्वीट में कहा 'मैं बहुत दुखी हूं कि मुझे स्ट्रेसा-मोटारोन केबल कार पर दुखद घटना के बारे में पता चला है. मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति गंभीर रूप से घायल बच्चों के लिए विशेष विचार रखते हुए और उनके रिश्तेदारों के लिए पूरी सरकार की तरफ से सहानुभूति व्यक्त करता हूं.' स्काई टीजी 24 ने बताया कि दो जीवित बच्चों को कई फ्रैक्चर और सिर और सीने में चोटों के साथ गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 11:35:04 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.