logo-image

यूक्रेन में बस बंधक बनाने वाले अपहरणकर्ता ने आत्मसमर्पण किया, 13 लोग मुक्त

यूक्रेन में बस यात्रियों को बंधक बनाने वाले अपहरणकर्ता ने मंगलवार को देर रात पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया और 13 लोगों को सुरक्षित मुक्त करा लिया गया है.

Updated on: 22 Jul 2020, 07:38 AM

नई दिल्ली:

यूक्रेन में बस यात्रियों को बंधक बनाने वाले अपहरणकर्ता ने मंगलवार को देर रात पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया और 13 लोगों को सुरक्षित मुक्त करा लिया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. अपहरणकर्ता को हिरासत में ले लिया गया है। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि यूक्रेन के उत्तरी पश्चिमी क्षेत्र में एक सशस्त्र व्यक्ति ने मंगलवार को एक बस को कब्जे में लेकर कुछ लोगों को बंधक बना लिया.

यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने फेसबुक पर जारी एक बयान में कहा था कि अभी 10 लोग बंधक हैं. पुलिस ने इससे पहले यह संख्या 20 बताई थी. पुलिस ने कीव के पश्चिम में 400 किलोमीटर दूर स्थित लस्क शहर को सील कर दिया था. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि हमलावर ने स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजकर 25 मिनट पर बस को कब्जे में लिया. उन्होंने कहा, ‘‘बंधकों को मुक्त कराने के लिये हम हर कोशिश कर रहे हैं. ’

द इंडिपेंडेंट समाचार पत्र ने एक रिपोर्ट में कहा कि राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने गोलियों की आवाज के बारे में रिपोर्ट की पुष्टि की और जोर देकर कहा कि बिना किसी नुकसान के इस समस्या से निपटने के उपया किए जा रहे हैं. फेसबुक पर एक बयान में उन्होंने कहा, "गोलियों की आवाज सुनी गई है, बस क्षतिग्रस्त हो गई है."

आंतरिक मामलों के उप मंत्री एंटन हेराशेंको ने कहा कि अपहर्ता ने खुद पुलिस को फोन करके उन्हें इस के बारे में सूचित किया.