logo-image

बुल्गारिया ने 31 अगस्त तक कोविड आपातकाल बढ़ाया

बुल्गारिया ने 31 अगस्त तक कोविड आपातकाल बढ़ाया

Updated on: 29 Jul 2021, 11:55 AM

सोफिया:

कैबिनेट ने एक बयान में कहा, बल्गेरियाई सरकार ने देशव्यापी कोविड आपातकाल को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को बयान के हवाले से कहा कि देश में हासिल की गई कोविड के प्रसार में गिरावट को बनाए रखना आवश्यक है, साथ ही एक संभावित नई लहर का जवाब देने के लिए स्वास्थ्य प्रणाली तैयार करना आवश्यक है।

आपातकाल को शुरू में पिछले साल 14 मई को एक महीने की अवधि के साथ घोषित किया गया था।

जुलाई के अंत तक अंतिम विस्तार के साथ इसे पहले ही कई बार बढ़ाया जा चुका है।

बयान के अनुसार, देश में प्रवेश के लिए प्रतिबंधों के सख्त आवेदन से बुल्गारिया में नए कोरोनावायरस वेरिएंट के प्रसार की संभावना को कम करने में मदद मिलेगी।

इसने यह भी कहा कि टीकाकरण मुख्य महामारी रोधी उपाय था, इसलिए विभिन्न आयु और सामाजिक समूहों के लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण के लाभों के बारे में जागरूकता में सुधार करना महत्वपूर्ण था।

हालांकि, बयान में स्वीकार किया गया है कि केवल 18.1 प्रतिशत आबादी को बुल्गारिया में एक कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिली है, और 16.2 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाए हुए है।

देश के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, बुल्गारिया में अब तक 18,203 मौतों के साथ कुल 424,079 कोविड मामलों की पुष्टि हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.