logo-image

न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में नस्लीय हमला, गोलीबारी में 10 की मौत, तीन घायल

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद संदिग्ध बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है, जिसकी जांच

Updated on: 15 May 2022, 07:41 AM

highlights

  • सेना जैसी वर्दी में आया था हमलावर
  • बुलेट प्रूफ जैकेट और हेलमेट से था लैस
  • पुलिस ने हमलावर को कोर्ट में किया पेश

नई दिल्ली:

अमेरिका के न्यूयॉर्क राज्य के बफैलो शहर में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक हमले के बाद संदिग्ध बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है, जिसकी जांच "नस्लवाद से प्रेरित घृणा अपराध" के रूप में की जा रही है. बफैलो के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने बताया कि जिन 13 लोगों को गोली मारी गई है, उनमें से 11 अश्वेत थे. घटना के बाद व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जीन पियरे ने बताया है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को फायरिंग और उसके बाद की जांच के बारे में लगातार जानकारी दी जा रही है.

            द बफ़ेलो न्यूज़ के मुताबिक हमला एक बंदूकधारी ने किया था, जो बुलेटप्रूफ जैकेट पहना हुआ था और एक उच्च शक्ति वाली राइफल से लैस था. अधिकारियों के मुताबिक हमलावर सुपरमार्केट में प्रवेश किया और फायरिंग शुरू कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावर ने दर्जनों गोलियां चलाई.