logo-image

US : ब्रुकलीन स्टेशन गोलीकांड के आरोपी का पोस्टर जारी, 50 हजार डॉलर का इनाम

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का ब्रुकलीन स्टेशन (Brooklyn subway station) मंगलवार को चीख-पुकार से गूंज उठा. यहां एक शख्स ने सब-वे ट्रेन में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान 20 लोग बुरी तरह घायल हो गए. पुलिस ने आरोपी के शिनाख्त कर ली है.

Updated on: 13 Apr 2022, 11:46 AM

highlights

  • पहले फैलाया धुंआ, फिर शुरू कर दी फायरिंग
  • फायरिंग में 20 लोग गंभीर रूप से हुए जख्मी
  • अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने की घटना की निंदा

नई दिल्ली:

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर का ब्रुकलीन स्टेशन (Brooklyn subway station) मंगलवार को चीख-पुकार से गूंज उठा. यहां एक शख्स ने सब-वे ट्रेन में ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान 20 लोग बुरी तरह घायल हो गए. पुलिस ने आरोपी के शिनाख्त कर ली है. बताया जाता है कि आरोपी मजदूरों की ड्रेस में था और वह अपने चेहरे पर धुएं से बचने के लिए मास्क लगा रखा था. बताया जाता है कि संदिग्ध आरोपी का नाम फ्रैंक जेम्स है. हमलावर ने ये हमला ऐसे वक्त में किया, जब पीक ऑवर था. यानी हमलावर ने ऐसे वक्त में हमला किया, उस वक्त ट्रेन में काफी भीड़ होती है. इस बीच आरोपी को पकड़वाने वाले को 50 हजार डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है.

हमलावर ने पहले रेलवे स्टेशन पर स्मोक ग्रेनेड जैसा कुछ फेंका, जिससे वहां चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया. लेकिन, धुएं का असर हमलावर पर नहीं हुआ, क्योंकि उसने गैस मास्क पहना हुआ था. धुएं के बीच ही शख्स ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें 20 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए.  लोगों को धुएं की वजह से समझ ही नहीं आया कि गोली कहां से चल रही हैं. गोलीबारी के बाद जब हमलावर भाग गया तो धुंआ छंटने पर रेलवे स्टेशन की जो तस्वीर सामने आई वह काफी डरावनी थी. वहां, चारों तरफ खून ही खून बिखरा पड़ा था. हर जगह लोग लोग जमीन पर पड़े दर्द से कराह रहे थे. 

Sam Carcamo नाम के एक चश्मदीद ने बताया कि स्टेशन पर जैसे ही ट्रेन का दरवाजा खुला. मुझे उतरना था. मैं गेट के पास आया तो देखा कि बाहर स्टेशन पर धुआं ही धुआं था और चारों ओर खून ही खून बिखरा पड़ा था. यहां हर तरफ लोग दर्द से चिल्ला और रो रहे थे. फिलहाल पुलिस और स्थानीय प्रशासन जख्मियों को अस्पताल में भर्ती कराने के बाद इस बात की जांच में जुटी है कि हमले की पीछे क्या मकसद था. इसके साथ ही पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि इसका आतंकवाद से कोई लिंक तो नहीं है? हालांकि, फिलहाल न्यूयॉर्क पुलिस ने इस मामले को आतंकी घटना मानने से इनकार किया है. वहीं, न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने एक वैन भी बरामद की है. माना जा रहा है कि इस वैन के जरिए आरोपी सब-वे स्टेशन तक पहुंचा होगा.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में आज Heat Wave से राहत, जानिए कहां बारिश और कब सूखा


इस पूरे मामले से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी आगाह किया गया है. राष्ट्रपति बाइडेन ने इस घटना की निंदा की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फायरिंग में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि घायलों को समय रहते हर जरूरी मदद पहुंचाई जाएगी. व्हाइट हाउस के अधिकारी लगातार न्यूयॉर्क के मेयर के संपर्क में हैं.