News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान में बाल-बाल बची प्रिंस विलियम और केट की जान, जानें क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान में उनका विमान बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया.

By : Vikas Kumar | Updated on: 19 Oct 2019, 10:30:11 AM
पाकिस्तान में बाल-बाल बची प्रिंस विलियम और केट की जान

पाकिस्तान में बाल-बाल बची प्रिंस विलियम और केट की जान (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पाकिस्तान में बाल-बाल बची ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट की जान. 
  • 15 अक्टूबर को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट पाकिस्तान के पांच दिन की यात्रा पर आए थे.
  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनकी पत्नी ने उनका स्वागत किया था.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पांच दिन के दौरे को करने के बाद शुक्रवार को ब्रिटेन (Britain) के प्रिंस विलियम (Prince William) और उनकी पत्नी केट (Kate Middleton) वापस अपने देश पहुंच गए. इस दौरान खबर ये है कि पाकिस्तान में उनका विमान बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया. दरअसल, जब प्रिंस विलियम का विमान जब लाहौर (Lahore) से इस्लामाबाद (Islamabad) के लिए लौट रहा था, तभी उनका विमान खतरनाक तूफान में फंस गया. हालांकि पायलट ने किसी तरह से विमान को सुरक्षित उतार लिया.

लेकिन विमान को नीचे उतारने मे ब्रिटेन की सुरक्षा एजेंसियों के पसीने छूट गए. काफी परेशानियों के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका. दरअसल पायलट ने विमान को कई बार रनवे पर उतारने की कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. एक अंतिम प्रयास में पायलट ने विमान को किसी तरह से रनवे पर उतारा, तब जाकर सुरक्षा एजेंसियों की भी परेशानी कम हुई.

यह भी पढ़ें: कमलेश तिवारी हत्याकांड में नहीं गिरफ्तार हुआ मौलाना अनवारुल हक, ATS ने अन्य 7 लोगों को हिरासत में लिया

खराब मौसम के चलते पहले प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के विमान को तुरंत लाहौर मे उतारने की कोशिशें हुईं लेकिन दो बार विमान उतारने में नाकाम रहा. पायलट ने पहली कोशिश रावलपिंडी के छावनी शहर में एक सैन्य अड्डे पर उतारने की कोशिश की जबकि दूसरी बार इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर की गई. अंत में विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका.

बता दें कि 14 अक्टूबर को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट पाकिस्तान के पांच दिन की यात्रा पर आए थे. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनकी पत्नी ने उनका स्वागत किया था.

यह भी पढ़ें: असदुद्दीन ओवैसी के स्टेज तोड़ डांस ने तो सबको हिलाकर रख दिया, देखें VIDEO

पिछले 13 सालों में ऐसा पहली बार हुआ जब ब्रिटिश शाही परिवार का कोई भी सदस्य पाकिस्तान की यात्रा की है. इससे पहले साल 2006 में विलियम के पिता द प्रिंस ऑफ वेल्स यानी चार्ल्स और द डचेस ऑफ कॉर्नवाल यानी कैमिला पार्कर-बॉल्स ने 8 अक्टूबर, 2005 को पाकिस्तान में आए भूकंप के बाद बर्बाद हुए क्षेत्रों का दौरा किया था.

First Published : 19 Oct 2019, 10:21:15 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×