logo-image

ब्रेक्सिट समझौते को कैबिनेट से मिली हरी झंडी, ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने किया एलान

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बुधवार को ऐलान किया कि कैबिनेट ने ब्रेक्सिट समझौते पर मुहर लगा दी है.

Updated on: 15 Nov 2018, 09:47 AM

लंदन:

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बुधवार को ऐलान किया कि कैबिनेट ने ब्रेक्सिट समझौते पर मुहर लगा दी है. इस संबंध में घटों की लंबी चर्चा के बाद ब्रिटेन के यूरोपीय संघ (ईयू) से बाहर जाने से संबंधित समझौते के प्रस्तावित मसौदे पर मुहर लगा दी गई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, थेरेसा ने कैबिनेट के साथ आपात बैठक के बाद 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर इसका ऐलान किया.

After a five-hour meeting with the British Cabinet, UK's Prime Minister Theresa May announced that the Cabinet agreed to back the draft Brexit deal that has been reached by negotiators from Britain and the European Union

इस मुद्दे पर लगभग दो घंटे की चर्चा के बाद यह निष्कर्ष निकला है. थेरेसा ने कहा, 'मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह फैसला देशहित में है.' थेरेसा ने कहा कि इस मुद्दे पर कैबिनेट में लंबी, विस्तृत चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को संसद में इस पर पूरा बयान देंगी. हालांकि, अगले 24 घंटे प्रधानमंत्री थेरेसा के लिए कठिन हो सकते हैं. इस दौरान यह भी देखना होगा कि क्या उनके खिलाफ अविश्वासमत लाया जाएगा.

और पढ़ें: चेक बाउंस मामले में मोहम्मद शमी की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ़्तारी का वारंट हो सकता है जारी

लंदन में मीडिया में यह सुगबुगाहट है कि कई सांसद इस पर विचार कर रहे हैं कि क्या इस संबंध में प्रस्ताव पेश किया जाए या नहीं. इस प्रक्रिया को शुरू करने के लिए सिर्फ 48 नामों की जरूरत है.