News Nation Logo
Banner

थेरेसा मे ने स्वीकारा, लेबर पार्टी के बिना ब्रेक्सिट समझौता पारित नहीं कर सकतीं

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने स्वीकार किया है कि उनके ब्रेक्सिट समझौते को पारित करने का एकमात्र रास्ता विपक्षी लेबर पार्टी के समर्थन से जुड़ा है

IANS | Updated on: 07 Apr 2019, 12:18:06 PM
थेरेसा मे (फाइल फोटो)

थेरेसा मे (फाइल फोटो)

लंदन:

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे (Theresa May) ने स्वीकार किया है कि उनके ब्रेक्सिट समझौते को पारित करने का एकमात्र रास्ता विपक्षी लेबर पार्टी के समर्थन से जुड़ा है. इस संबंध में शनिवार देर थेरेसा मे ने एक बयान जारी किया.

यह भी पढ़ें- F-16 की गिनती रिपोर्ट पर बोला अमेरिकी रक्षा विभाग, हमें इसकी कोई जानकारी नहीं

थेरेसा मे (Theresa May) ने बयान में कहा कि उनके यूरोपीय संघ (ईयू) से बातचीत के किए गए समझौते को संसद ने तीन बार खारिज कर दिया है और इसके वर्तमान रूप में पारित होने की कोई अवसर नहीं है. इसमें कहा गया कि संसद ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह नो-डील ब्रेक्सिट का विरोध करेगा, समझौते को सुरक्षित रखने का एकमात्र तररीका लेबर पार्टी के साथ समझौता है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, कहा- जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना कबूल नहीं करेगा

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'अगर हम कंजर्वेटिव और डीयूपी सांसदों के बीत बहुमत हासिल नहीं कर सकते तो हमारे पास हाउस ऑफ कामंस में पहुंचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.'

यह भी पढ़ें- प्रवासियों को अब और शरण नहीं दे सकते- डोनाल्ड ट्रंप

डीयूपी, उत्तरी आयरलैंड का छोटा सा गुट है जो हाउस ऑफ कामंस में  थेरेसा मे (Theresa May) की अल्पमत की सरकार को समर्थन देता है. मे का बयान इस बात की स्वीकारोक्ति है कि उनकी अपनी पार्टी के कट्टर तत्वों पर जीत की उनकी पिछली रणनीति विफल रही है. लेकिन उनकी विपक्ष के साथ सिर्फ ब्रेक्सिट समझौते पर आगे बढ़ने की घोषणा से कंजर्वेटिव पार्टी के यूरोपीय संघ से अलग होने वाला पक्ष नाराज होगा.

First Published : 07 Apr 2019, 12:17:59 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो