News Nation Logo

सरकार बचाने के लिए संघर्ष कर रहीं है ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Oct 2022, 06:53:25 PM
Liz Tru

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लंदन:  

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस सत्त बचाने के लिए जूझ रही हैं क्योंकि मंत्रियों ने तेजी से विद्रोही कंजर्वेटिव पार्टी को खुश करने के लिए कर कटौती पर अपमानजनक यू-टर्न लेने से इनकार कर दिया है. मीडिया रिपोर्टों में गुरुवार को यह जानकारी दी गई है. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, पीएम कल रात अपने ही सांसदों के साथ क्रूर प्रदर्शन के बाद समाधान की तलाश में हैं, जहां उन पर पिछले 10 वर्षो के काम को बर्बाद करने का आरोप लगाया गया था.

उन्हें चेतावनी दी जा रही है कि उन्हें चांसलर ऑफ एक्सचेकर क्वासी क्वार्टेग के मिनी-बजट में महत्वपूर्ण उपायों पर पुनर्विचार करना चाहिए, जिसने बाजार की अराजकता को ट्रिगर करने में मदद की, जिसने पाउंड में गिरावट और सरकारी उधारी लागत को बढ़ा दिया है.

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ राजनेता ट्रस की जगह ऋषि सनक, पेनी मोरडौंट या बोरिस जॉनसन की वापसी का सुझाव दे रहे हैं.

डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि दहशत इतनी गहरी है कि दावा किया जा रहा है कि सांसद विचित्र विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं, जैसे कि एक स्नैप चुनाव का समर्थन करना ताकि एक लेबर सरकार को जीवन संकट की सबसे खराब लागत से निपटना पड़े.

विदेश सचिव जेम्स क्लीवरली ने आज सुबह मूड को शांत करने के लिए प्रसारण स्टूडियो का दौरा किया, लेकिन अधिक अटकलों को हवा दी क्योंकि उन्होंने यह कहने से रोक दिया कि निगम कर में वृद्धि की योजना को रखा जाएगा.

उन्होंने स्काई न्यूज को बताया, हमें यह समझना होगा कि हमें बाजारों में निश्चितता लाने की जरूरत है.

मुझे लगता है कि नेतृत्व बदलना राजनीतिक और आर्थिक रूप से भी एक विनाशकारी बुरा विचार होगा. हम पूरी तरह से अर्थव्यवस्था को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं.

ब्रिटेन के पीएम लिज ट्रस ने कहा कि वह अभी भी दिवाली से पहले भारत के साथ फ्री ट्रेड अग्रीमेंट करना चाहती है. दरअसल ब्रिटेन के गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने बयान दिया था कि वो भारत से फ्री ट्रेड अग्रीमेंट करना चाहती है लेकिन भारतीय प्रवासियों को नहीं

					
					
                 


                  				  
				  
				  
				   

First Published : 13 Oct 2022, 06:53:25 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.