logo-image

पूरा का पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का, PoK से कब्जा छोड़े पाकिस्तानः ब्रिटिश सांसद

ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी के एमपी बॉब ब्लैकमैन ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव पेश करने की योजना पर सवाल खड़े किए हैं.

Updated on: 16 Sep 2019, 07:39 AM

highlights

  • मुखर ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने पाकिस्तान से पीओके छोड़ने को कहा.
  • संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर पर पेश पहले प्रस्ताव का दिया हवाला.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के हैं जबर्दस्त प्रशंसक.

लंदन:

कश्मीर मामले पर ब्रिटेन के सबसे मुखर सांसदों में से एक बॉब ब्लैकमैन ने पाकिस्तान से पाक अधिकृत कश्मीर को छोड़ने का आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र पर भारत का संप्रभु अधिकार है. ब्रिटेन में रह रहे कश्मीरी पंडितों के एक समूह को संबोधित करते हुए कंजरवेटिव पार्टी के एमपी बॉब ब्लैकमैन ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव पेश करने की योजना पर सवाल खड़े किए हैं.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में धारा 370 खत्म करने पर फैसला आज, सुप्रीम कोर्ट करेगा 8 याचिकाओं पर सुनवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा
लंदन में आयोजित कार्यक्रम में बॉब ब्लैकमैन ने कहा, 'पूरा जम्मू-कश्मीर संप्रभु भारत का हिस्सा है. ऐसे लोग, जो वहां संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को लागू करने की बात करते हैं, वे उस प्रस्ताव को भूल जाते हैं, जिसके मुताबिक राज्य के एकीकरण के लिए पाकिस्तानी सेना को कश्मीर छोड़ देना चाहिए.' यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए बॉब ब्लैकमैन ने कहा, 'बीजेपी के घोषणापत्र में शामिल धारा 370 को हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ इच्छाशक्ति और मजबूत नेतृत्व का ही परिचय दिया है.'

यह भी पढ़ेंः मोदी को धमकी देने वाली PAK सिंगर पर कार्रवाई, अब कहा- भारतीय पाकिस्तानियों से बेहतर हैं

भारत का पक्ष लेते हैं बॉब ब्लैकमैन
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से ही उत्तरी लंदन से एमपी बॉब ब्लैकमैन इस फैसले का समर्थन कर भारत के पक्ष में बोलते रहे हैं. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी प्रशंसक हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ आक्रामक दावे करने वाले विपक्षी लेबर पार्टी के सदस्यों को लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को एक पत्र भी लिखा था. गौरतलब है कि इस कार्यक्रम का आयोजन कश्मीरी पंडित कल्चरल सोसायटी और ऑल इंडिया कश्मीरी समाज (AIKS) ने किया था.