logo-image

UK: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन छोड़ेंगे पद, 40 मंत्री छोड़ चुके थे साथ

यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने पद से इस्तीफा देने को राजी हो गए हैं. गुरुवार शाम तक वो अपना इस्तीफा सौंप देंगे. ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, बोरिस जॉनसन के साथी लगातार उन पर पद छोड़ने का दबाव बना रहे थे. हालांकि अभी तक उनकी पार्टी ये तय नहीं कर पाई है कि सदन में पार्टी का नेता कौन होगा और कौन होगा देश का अगला प्रधानमंत्री. 

Updated on: 07 Jul 2022, 02:05 PM

highlights

  • ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन देंगे इस्तीफा
  • साथियों के दबाव बनाने के बाद हटे पीछे
  • अभी उनकी पार्टी नहीं तय कर पाई अगले नेता का नाम

नई दिल्ली:

यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK Prime Minister Boris Johnson) अपने पद से इस्तीफा देने को राजी हो गए हैं. गुरुवार शाम तक वो अपना इस्तीफा सौंप देंगे. ब्रिटिश मीडिया (British media) के मुताबिक, बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के साथी लगातार उन पर पद छोड़ने का दबाव बना रहे थे. हालांकि अभी तक उनकी पार्टी ये तय नहीं कर पाई है कि सदन में पार्टी का नेता कौन होगा और कौन होगा देश का अगला प्रधानमंत्री. 

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक बोरिस जॉनसन के 40 मंत्री अपना पद छोड़ने की बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि वो बोरिस के साथ काम नहीं कर पाएंंगे. इसीलिए उन्हें इस्तीफा देना पड़ रहा है. हालांकि अभी तक कंजर्वेटिव पार्टी ये नहीं तय कर पाई है कि सदन में उसका नेता कौन होगा. और कौन बोरिस जॉनसन की जगह देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा. चूंकि कंजर्वेटिव पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में है, ऐसे में उसे नया चेहरा चुनने में कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि कंजर्वेटिव पार्टी किसी सहयोगी पार्टी पर निर्भर नहीं है.