logo-image

लॉकडाउन पार्टियों पर संसद को गुमराह करने के दावों पर बोरिस जॉनसन की होगी जांच

लॉकडाउन पार्टियों पर संसद को गुमराह करने के दावों पर बोरिस जॉनसन की होगी जांच

Updated on: 22 Apr 2022, 12:05 AM

लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की एक कॉमन्स कमेटी द्वारा जांच की जाएगी, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टियों के बारे में संसद को गुमराह किया था। यह जानकारी बीबीसी ने दी।

एक बार जब पुलिस ने सभाओं में अपनी जांच पूरी कर ली तो सांसदों ने विशेषाधिकार समिति को जांच शुरू करने की मंजूरी दे दी।

बीबीसी ने बताया कि सरकार ने मतदान में देरी करने की कोशिश की थी, लेकिन अपने ही सांसदों के विरोध के बाद यू-टर्न हो गया।

बोरिस जॉनसन ने कहा कि उन्हें समिति की जांच के बारे में कोई चिंता नहीं है।

अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान जॉनसन ने कहा, अगर विपक्ष इस पर ध्यान देना चाहता है और इसके बारे में और अधिक बात करना चाहता है, तो यह ठीक है।

बीबीसी लेकिन जॉनसन ने कहा कि वह देश के भविष्य के लिए क्या मायने रखता है पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जिसमें भारत के साथ व्यापार संबंधों को बढ़ावा देना, जीवन यापन, ऊर्जा, परिवहन और चाइल्डकेयर की लागत से निपटना शामिल है।

पिछले हफ्ते, प्रधानमंत्री अपनी पत्नी और चांसलर रिशी सुनाक के साथ डाउनिंग स्ट्रीट में अपना जन्मदिन मनाने के लिए एक कार्यक्रम में भाग लेकर कोविड कानूनों को तोड़ने पर उन पर जुर्माना लगाया गया था।

पुलिस ने अब तक अपनी जांच के तहत कम से कम 50 जुर्माना जारी किया है।

जॉनसन ने पहले सांसदों को बताया था कि डाउनिंग स्ट्रीट में कानून नहीं तोड़े गए, जिससे विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें गुमराह किया है।

सरकारी दिशानिर्देशों के तहत, हाउस ऑफ कॉमन्स को जानबूझकर गुमराह करने वाले मंत्रियों के इस्तीफा देने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.