logo-image

PM Modi के ट्वीट पर बोले ऋषि सुनक, हम व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेंगे 

ब्रिटेन के पीएम बनने और कार्यभार संभालने को लेकर बधाई दी. उन्होंने कहा, हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने वाले हैं.

Updated on: 28 Oct 2022, 12:09 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को फोन पर बधाई दी. इस दौरान पीएम ने भारत-ब्रिटेन के द्विपक्षीय संबंधों और अन्य मुद्दों पर चर्चा की. पीएमओ (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों नेताओं ने एफटीए (FTA) को तुरंत नतीजे तक पहुंचाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई है. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि आज ऋषि सुनक से बातकर खुशी हुई. ब्रिटेन के पीएम बनने और कार्यभार संभालने को लेकर बधाई दी. उन्होंने कहा, 'हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने वाले हैं. हम संतुलित व्यापार समझौते (एफटीए) के तुरंत निष्कर्ष के महत्व पर भी राजी हुए. '

दूसरी ओर से सुनक ने भी ट्वीट करके पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा, 'ब्रिटेन और भारत में बहुत कुछ है. मैं इस बात को लेकर उत्साहित हूं. हमारे दो महान लोकतंत्र आने वाले समय और वर्षों में अपनी सुरक्षा, रक्षा और आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने वाले हैं.' ब्रिटेन के नए पीएम का घर अब 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर होगा. सुनक के प्रवक्ता के अनुसार वे बहुत खुश हैं. दस डाउनिंग स्ट्रीट 1735 ब्रिटिश पीएम का निवास स्थान रहा है. यहां पीएम का आधिकारिक निवास होने के साथ कार्यालय है. यह वह जगह भी है, जहां विश्व नेताओं से लेकर राजघराने तक के मेहमानों का स्वागत सतकार किया जाता है.