News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन के बर्मिघम में कई लोगों को चाकू मारा गया

ब्रिटेन के बर्मिंघम (Birmingham) शहर में कई लोग चाकू मारे जाने से घायल हुए हैं. पुलिस ने इसे 'बड़ी घटना' घोषित किया है.

IANS | Updated on: 06 Sep 2020, 02:50:33 PM
Birmingham

बर्मिंघम में रविवार देर रात चाकूबाजी की हुई घटना. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

बर्मिघंम:

ब्रिटेन के बर्मिंघम (Birmingham) शहर में कई लोग चाकू मारे जाने से घायल हुए हैं. पुलिस ने इसे 'बड़ी घटना' घोषित किया है. वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने कहा कि उन्हें रविवार को लगभग रात 12.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) चाकूबाजी (Stabbing) की घटना के बारे में जानकारी मिली. इसके कुछ ही समय बाद उन्हें चाकू से गोदे जाने की एक अन्य घटना की सूचना मिली. पुलिस ने कहा कि कई लोग घायल हुए हैं और उन्हें इलाके से दूर रहने के लिए कहा गया है.

आर्केडियन सेंटर में काम करने वाली प्रत्यक्षदर्शी कारा ने बीबीसी को बताया कि उन्होंने 'कई लोगों को झगड़ते देखा'. एक 'बड़ी घटना' (मेजर इन्सीडेंट) तब घोषित होती है, जब कोई गंभीर नुकसान होता है या जनता की सुरक्षा को खतरा होता है. इसका मतलब यह भी है कि पुलिस सभी इंतजाम करती है और आपातकालीन सेवाओं को अपने साथ काम करने के लिए बुलाती है. एक क्लब की प्रमोटर कारा ने कहा कि यह इलाका शाम के दौरान सबसे व्यस्त था.

उन्होंने कहा कि वह लगभग रात 12.30 बजे पर अपनी शिफ्ट खत्म कर चुकी थीं और सहकर्मियों के साथ ड्रिंक कर रही थीं, उसी समय उन्होंने काफी शोरशराबा, हंगामा सुना. उन्होंने कहा, 'मैंने कई लोगों को झगड़ते पाया .. पब और क्लबों से लोग बाहर आ गए और देखने लगे कि क्या चल रहा है.' कारा ने कहा कि दो वर्षों से क्लब में काम करने के दौरान मैंने हमेशा बहुत सारे झगड़े देखे हैं, लेकिन आज रात कुछ अलग था. शारीरिक भाषा और आचरण काफी अलग था. तीन घंटे की अवधि में 'चाकूबाजी की घटना हुई, कार दुर्घटना हुई और कई अन्य चीजें हरुई जो मेरे लिए हैरान कर देने वाला है.'

First Published : 06 Sep 2020, 02:50:33 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो