logo-image

डोनाल्ड ट्रंप को भी हो सकता कोरोना वायरस! संक्रमित ब्राजील के अधिकारी से मिलाया था हाथ

कोरोना वायरस का खतरा अब डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस पर भी मंडराने लगा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो से कुछ दिनों पहले मुलाकात हुई थी.

Updated on: 13 Mar 2020, 08:35 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस का खतरा अब डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस पर भी मंडराने लगा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो से कुछ दिनों पहले मुलाकात हुई थी. खबर है कि ब्राजील के अधिकारी को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हैं. इसकी पुष्टि हो गई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ब्राजील (Brazil) की सरकार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो के प्रेस सचिव फैबिओ वाजेनगार्टन कोरोनावायरस से संक्रमित हैं.

इसे भी पढ़ें:IND vs SA: लखनऊ और कोलकाता के एकदिवसीय मैच कोरोना वायरस के चलते रद्द किए गए

पिछले सप्ताह ट्रंप ने ब्राजील के राष्ट्रपति से की थी मुलाकात

पिछले सप्ताह अमेरिका के दौरे में राष्ट्रपति जायर बोलोनसरो के साथ वाजेगार्टन भी मौजूद थे, जहां उन्होंने ट्रंप, पेंस और अन्य व्हाइट हाउस के अधिकारियों से मुलाकात की थी. ब्राजील सरकार के प्रमुख प्रवक्ता फैबिओ वाजेनगार्टन ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर ट्रंप से मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की थी.

View this post on Instagram

“Make Brazil Great Again” @realdonaldtrump @mikepence @alvarogarnero 🇧🇷🇧🇷🇧🇷🇺🇸🇺🇸🇺🇸

A post shared by Fabio Wajngarten (@fabiowajngarten) on

और पढ़ें:कोरोना से पूरा भारत 'शटडाउन', स्कूल, कॉलेज, स्वीमिंग पूल, लाइब्रेरी और मॉल बंद

ब्राजील ने अमेरिकी अधिकारियों को दी सूचना

ब्राजील की सरकार ने कहा कि इस बाबत अमेरिकी अधिकारियों को सूचना दे दी गई है, वहीं बोलोनसरों की मेडिकल टीम राष्ट्रपति और उनके दौरे के समय वहां गए प्रतिनिधिमंडल व उनके अन्य सहयोगियों के स्वास्थ को लेकर सभी निवारक उपायों को अपना रही है.

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को कहा कि ट्रंप और जायर बोलोनसरो के स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर फिलहाल कोई योजना नहीं है.