News Nation Logo
Banner

जांबाज अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthman ) के नाम पर पाकिस्‍तान (Pakistan) में खुली गैलरी, पाक के विमान को मार गिराया था

पाकिस्तानी वायुसेना (Pakistan Air Force) ने पीएएफ संग्रहालय में एक 'अभिनंदन गैलरी (Abhinandan Gallery)' बनाई है जिसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 13 Nov 2019, 07:21:19 AM
अभिनंदन वर्तमान

कराची:

पाकिस्तान (Pakistan) के सैन्य विमान को मार गिराने का कारनामा अंजाम देने वाले भारतीय वायुसैनिक अभिनंदन वर्तमान (Abhinandan Varthman) की अपनी अलग से गढ़ी गई कहानी को पाकिस्तान ने एक संग्रहालय (Museum) में प्रदर्शित किया है. 'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताहिक, पाकिस्तानी वायुसेना (Pakistan Air Force) ने पीएएफ संग्रहालय में एक 'अभिनंदन गैलरी (Abhinandan Gallery)' बनाई है जिसे आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. पाकिस्तानी वायुसेना का दावा है कि इस गैलरी में अभिनंदन के पास से जब्त की गईं वस्तुओं और 'अभिनंदन के मार गिराए गए विमान के अवशेषों' को रखा गया है.

यह भी पढ़ें : अयोध्या मामला : कानूनी मशविरा के बाद सुन्नी वक्फ बोर्ड 5 एकड़ जमीन पर आगे कदम बढ़ाएगा

रिपोर्ट में कहा गया है कि गैलरी में अभिनंदन का एक पुतला भी लगाया गया है, जिसमें वह वर्दी में नजर आ रहे हैं. इसमें 'अभिनंदन की घड़ी, उनके पास से मिले नक्शे व अन्य सामान तथा उनके विमान के टुकड़े' रखे गए हैं.

यह भी पढ़ें : भारत का पहला डे नाइट कोलकाता टेस्ट जानिए कितने बजे होगा शुरू

इसी साल फरवरी में भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों पर हवाई हमला किया था. पाकिस्तानी विमानों ने बाद में भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन कर जवाब देने की कोशिश की थी जिसे भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया था और इसी दौरान अभिनंदन को पाकिस्तान ने अपनी हिरासत में ले लिया था. हालांकि, भारतीय कार्रवाई की आशंका के कारण उसने बहुत जल्द अभिनंदन को छोड़ दिया था.

First Published : 13 Nov 2019, 07:21:19 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.