logo-image

बोत्सवाना के राष्ट्रपति मोकग्वेत्सी मासिसी कोरोना पॉजिटिव

बोत्सवाना के राष्ट्रपति मोकग्वेत्सी मासिसी कोरोना पॉजिटिव

Updated on: 04 Jan 2022, 10:40 AM

गैबोरोन:

बोत्सवाना के राष्ट्रपति मोकग्वेत्सी मासिसी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वह अपने घर गैबोरोन में आइसोलेशन में हैं। इसकी घोषणा सोमवार को उनके कार्यालय ने की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बोत्सवाना सरकार के संचार में कार्यवाहक स्थायी सचिव, जॉन डिपोवे ने एक बयान में कहा, कोरोना वायरस के लिए नियमित टेस्ट के बाद भी वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और आइसोलेशन में हैं।

बोत्सवाना के कोरोना स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार आइसोलेशन एक एहतियाती उपाय है।

डिपोवे ने कहा, लोगों को आश्वासन दिया जाता है कि महामहिम राष्ट्रपति में कोई लक्षण नहीं है और वे अपने डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

बोत्सवाना के उपराष्ट्रपति, स्लंबर सोगवाने अगली सूचना तक मासिसी के आइसोलेशन के दौरान दक्षिणी अफ्रीकी देश के राष्ट्रपति के रूप में कार्य करेंगे।

बोत्सवाना में कोरोना के कुल 219,509 मामले हैं जबकि 2,444 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अब तक कुल आबादी के 48.6 फीसदी लोगों को टीके की पहली खुराक मिली है, जबकि 43 फीसदी ने पूरी तरह से टीका लगवाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.