logo-image

Turkey Bomb Blast: इस्तांबुल के व्यस्त बाजार में विस्फोट, एर्दोगन ने कहा- 'विश्वासघाती' हमला 

तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस्तांबुल की प्रमुख सड़क पर हुए धमाके को हमला बताया है. उन्होंने कहा कि इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 13 Nov 2022, 10:28 PM

highlights

  • इस्तांबुल के सबसे व्यस्त इलाके इस्तिकलाल में बड़ा धमाका
  • तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में हुए हमले में छह लोगों की मौत
  • हमले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे

इस्तांबुल :

Turkey Bomb Blast: तुर्किये की राजधानी इस्तांबुल के सबसे व्यस्त इलाके इस्तिकलाल में बड़ा धमाका हुआ. इसमें करीब छह लोगों की मौत हो गई. तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने इस्तांबुल की प्रमुख बाजार पर हुए धमाके को 'हमला' बताया है. उन्होंने कहा कि इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई. गौरतलब है कि वे जी-20 सम्मेलन में भाग लेने वाले हैं. रविवार को रवाना होने से पहले एर्दोआन ने कहा कि यह धमाका 'विश्वासघाती' हमला था. इसके आरोपियों को कड़ी सजा दी जाएगी. एर्दोगन के अनुसार चार की घटनास्थल पर और दो की अस्पताल में मृत्यु हो गई. 

इस्तांबुल के गवर्नर से मिली जानकारी के अनुसार, घटना में 53 लोग घायल हो गए. इस दौरान कई लोगों के मारे जाने की आशंका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह धमाका आम यात्रियों से भरी एक सड़क पर हुआ. इस धमाके के बाद के कई वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और एंबुलेंस को घटनास्थल पर जाते देखा गया. इस्तांबुल के गवर्नर ने ट्वीट कर बताया कि शहर में धमाके के बाद कुछ लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हैं. 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस्तिकलाल एवन्यू के आसपास काफी भीड़ थी. यहां पर  11 लोग जख्मी हो गए. एक फुटेज में दिखाई दिया कि बड़ी मात्रा में एम्बुलेंस, दमकल की गाड़ियां और पुलिस मौके पर पहुंच गई. अभी तक विस्फोट के कारणों का पता नहीं चला है. घटनास्थल के आसपास सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है. 

एक और वीडियों में आग की तेज लपटें दिखाई दे रही हैं. धमाके की अवाज सुनने के बाद बाजार में पैदल घूम रहे लोग भागते हुए दिखाई दिए. पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी फैल गई. यह धमाका रविवार शाम को करीब 4:20 बजे के आसपास हुआ है.