logo-image

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोकोहराम के हमले में आठ नाइजीरियाई मारे गए

आतंकवादियों ने शुक्रवार की शाम बोर्नो प्रांत की राजधानी मायदूगुरी से 15 किलोमीटर दूर बालुम्री गांव पर हमला किया और चार पुरुषों के सिर धड़ से अलग कर दिए.

Updated on: 01 Sep 2019, 10:51 PM

नई दिल्‍ली:

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में बोको हराम के आतंकवादियों ने किसानों पर और एक गांव पर हमला किया जिसमें आठ लोग मारे गए. इसके अलावा आतंकवादी दो लोगों को अगवा करके ले गए. स्थानीय लोगों और मिलिशिया के सदस्यों ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने शुक्रवार की शाम बोर्नो प्रांत की राजधानी मायदूगुरी से 15 किलोमीटर दूर बालुम्री गांव पर हमला किया और चार पुरुषों के सिर धड़ से अलग कर दिए. इसके अलावा आतंकवादी दो लोगों को अगवा कर अपने साथ ले गए.

बोको हराम विरोधी मिलिशिया के सदस्यों ने बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार को शहर के उपनगर गिदान वाया में एक खेत में काम कर रहे किसानों पर हमला किया और चार किसानों के सिर धड़ से अलग कर दिए. बालुम्री गांव के एक निवासी ने बताया कि आतंकवादी शुक्रवार देर शाम हमला करने के लिए पैदल आए थे. उन्होंने बताया,‘‘उन्होंने हमारे चार लोगों के सिर धड़ से अलग कर दिए और दो को साथ ले गए. आतंकवादी हमारे खाद्य पदार्थ भी साथ ले गए.’’ 

शनिवार को किसानों पर हुए हमले के बारे में मायदूगुरी मिलिशिया नेता बाबूकुरा कोलो ने संवाददाताओं को बताया कि आतंकवादियों ने खेत में काम कर रहे किसानों पर हमला किया और चार किसानों को मौत के घाट उतार दिया.  उन्होंने बताया,‘‘किसानों के शव के पास ही उनके सिर मिले हैं. शवों को दोपहर में शहर लाया गया.’’  गौरतलब है कि बोको हराम आतंकवादी आए दिन किसानों,चरवाहों और लकड़हारों पर हमले करते हैं. उनका मानना है कि ये लोग सैनिकों को उनके बारे में सूचनाएं देते हैं.