logo-image

कोलंबियाई राष्ट्रपति-चुनाव ने वित्त मंत्री के रूप में प्रसिद्ध अर्थशास्त्री की पुष्टि की

कोलंबियाई राष्ट्रपति-चुनाव ने वित्त मंत्री के रूप में प्रसिद्ध अर्थशास्त्री की पुष्टि की

Updated on: 01 Jul 2022, 09:40 AM

बोगोटा:

कोलंबिया में चुने गए नए राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने पुष्टि की है कि प्रसिद्ध अर्थशास्त्री जोस एंटोनियो ओकाम्पो उनके वित्त मंत्री के रूप में काम करेंगे।

पेट्रो ने गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट किया, जोस एंटोनियो ओकाम्पो हमारे वित्त मंत्री होंगे। आइए एक उत्पादक अर्थव्यवस्था और जीवन के लिए एक अर्थव्यवस्था का निर्माण करें।

69 वर्षीय ओकाम्पो अमेरिका के येल विश्वविद्यालय से दर्शनशास्त्र में डॉक्टरेट की डिग्री के साथ एक अर्थशास्त्री हैं, साथ ही न्यूयॉर्क में कोलंबिया विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राजनेता ने अपने पूरे करियर में प्रमुख पदों पर कार्य किया है, जिसमें वित्त मंत्री और कृषि मंत्री, साथ ही बैंक ऑफ द रिपब्लिक के सह-निदेशक और राष्ट्रीय योजना विभाग के निदेशक शामिल हैं।

उन्होंने लैटिन अमेरिका और कैरिबियन के लिए आर्थिक आयोग के कार्यकारी सचिव के साथ-साथ संयुक्त राष्ट्र के आर्थिक और सामाजिक मामलों के विभाग के अवर-महासचिव के रूप में भी काम किया है।

अगले कोलंबियाई वित्त मंत्री के सामने आने वाली चुनौतियों में मुद्रास्फीति और बेरोजगारी का सामना करने के लिए एक नए कर सुधार की संरचना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.