logo-image

इजराइल में बिखरे पड़े हैं 1500 हमास आतंकियों के शव, स्थानीय मीडिया ने किया चौंकाने वाला खुलासा

शहर में हमास आतंकियों के शव इधर उधर बिखरे हुए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इजरायल रक्षा बलों ने अनुमान लगाया है कि सेना ने शनिवार सुबह से इजरायल में घुसपैठ करने वाले हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहादी आतंकियों को ढेर कर दिया है. 

Updated on: 10 Oct 2023, 01:44 PM

नई दिल्ली:

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग और तेज होती जा रही है. हमास के हमले के बाद इजराइल सेना गाजा पट्टी पर लगातार निशाना बना रही है. इजराइली सेना ने तो गाजा पट्टी को ध्वस्त कर दिया है.  हमास के 475 रॉकेट सिस्टम और 73 कमांड सेंटर भी ध्वस्त हो गए हैं. इस बीच इजरायल की मीडिया में दावा किया गया है कि इजरायल की सीमा में घुसे 1500 हमास के आतंकियों को मार गिराया गया है. शहर में हमास आतंकियों के शव इधर उधर बिखरे हुए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इजरायल रक्षा बलों ने अनुमान लगाया है कि सेना ने शनिवार सुबह से इजरायल में घुसपैठ करने वाले हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहादी आतंकियों को ढेर कर दिया है. 

इजराइल पर हमास हमले के बाद इजराइली सेना आक्रमक हो उठी है. सेना गाजा पट्टी में लगातार बम बरसा रही है. सेना ने करीब 20 ऐसी बिल्डिंग को निशाना बनाया है, जिनका इस्तेमाल हमास के आतंकी करते थे. इसके अलावा  हमास के 22 अंडरग्राउंड बंकरों पर भी हमला किया गया. फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि गाजा में इजराइली बम विस्फोटों में 704 फिलिस्तीनी मारे गए, जबकि 4,000 लोग घायल हुए हैं. वहीं, हमास हमले से इजराइल में भी 1000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

बता दें कि हमास ने गाजा पट्टी से शनिवार को इजराइल पर अचानक हजारों रॉकेट दाग दिए थे. इसमें इजराइल के करीब 900 लोग मारे गए. इसमें 11 अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं. इसके बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ऐलान किया था कि जंग की शुरुआत हो चुकी है. उन्होंने कहा था कि वे इस हमले का ऐसा जवाब देंगे कि हमास की आने वाली पीढ़ियां इसे याद रखेंगी