logo-image

मोल्दोवा धमाकों से हिला, पुतिन की नजर इस अगले निशाने पर रहने की आशंका बढ़ी

मोल्दोवा धमाकों से हिला, पुतिन की नजर इस अगले निशाने पर रहने की आशंका बढ़ी

Updated on: 02 May 2022, 10:30 PM

लंदन:

छोटे से देश मोल्दोवा में विस्फोटों के बाद रूस ने आशंका जताई है कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की नजर इस अगले निशाने पर रह सकती है।

यूक्रेन के ट्रांसनिस्ट्रिया क्षेत्र में विस्फोटों के बाद जब यूक्रेन के पड़ोस में युद्ध के जोखिम के बारे में पूछा गया, तो रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा, मोल्दोवा को अपने भविष्य के बारे में चिंता करनी चाहिए, क्योंकि उसे नाटो में खींचा जा रहा है।

मोल्दोवा के पूर्व में ट्रांसनिस्ट्रिया एक अलग क्षेत्र है, जहां यूक्रेनियों और रूसियों की संख्या मोल्दोवन से अधिक है।

तनाव तब आया है, जब बिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने भविष्यवाणी की कि पुतिन यूक्रेन के हमले की तीव्रता की घोषणा करने के लिए रूस के विजय दिवस का उपयोग कर सकते हैं और शायद युद्ध के नए थिएटरों का उद्घाटन कर सकते हैं।

वालेस ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति, जिनकी यूक्रेन में प्रगति उम्मीदों से बहुत पीछे है - 9 मई की परेड में दुनिया के नाजियों के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर सकते हैं। वह मॉस्को को हिटलर पर सोवियत संघ की जीत के रूप में देखते हैं।

वालेस ने एलबीसी रेडियो को बताया, मुझे आश्चर्य नहीं होगा .. कि वह शायद मई दिवस पर घोषणा करने जा रहे हैं कि अब हम दुनिया के नाजियों के साथ युद्ध में हैं और हमें रूसी लोगों को बड़े पैमाने पर जुटाने की जरूरत है।

विश्लेषकों ने भविष्यवाणी की थी कि पुतिन ऐसी स्थिति में रहना चाहते हैं, जहां वह 9 मई को किसी प्रकार की जीत की घोषणा कर सकें।

लेकिन युद्ध के मैदान पर रूसी प्रगति निर्णायक स्थिति से कम होने के कारण रूस अब और आगे बढ़ने की कोशिश कर सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.