logo-image

अफगानिस्तान : धमाके से फिर दहला काबुल, सन्नी मस्जिद में विस्फोट से कई लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर बड़े धमाके से दहल उठी है. अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के अनुसार, इसे लेकर तालिबान के एक प्रवक्ता का कहना है कि राजधानी काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में एक शक्तिशाली विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 29 Apr 2022, 08:12 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर बड़े धमाके से दहल उठी है. अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के अनुसार, इसे लेकर तालिबान के एक प्रवक्ता का कहना है कि राजधानी काबुल में एक सुन्नी मस्जिद में एक शक्तिशाली विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. आपको बता दें कि ये कोई पहला विस्फोट नहीं है, बल्कि इससे पहले भी अफगानिस्तान में कई धमाके हो चुके हैं.

टोलो न्यूज की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, काबुल के पीडी 6 में शुक्रवार को हुए विस्फोट में 20 लोग मारे गए या घायल हुए हैं. मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकुर का कहना है कि एक मस्जिद में विस्फोट हुआ. काबुल के सेराही अलाउद्दीन इलाके में यह धमाका हुआ.

आपको बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में दो बम विस्फोट हुए थे. जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए. प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया है कि पहला विस्फोट एक बस में हुआ, जबकि दूसरा विस्फोट 10 मिनट बाद एक अलग जगह पर हुआ. प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोटों की प्रकृति का तत्काल पता नहीं चल पाया है. अभी तक किसी भी समूह ने विस्फोटों की जिम्मेदारी नहीं ली है.