logo-image

कराची: न्यू मेमन मस्जिद के पास IED से धमाका, एक महिला की मौत, 11 घायल

पाकिस्तान: कराची पुलिस के अनुसार विस्फोट के लिए एक  इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का उपयोग किया गया था. इस हमले में पुलिस पिकअप और कुछ दूसरे वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Updated on: 17 May 2022, 08:05 AM

highlights

  • अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है
  • इस दौरान आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में आंतकी हमलों का सिलसिला जारी है. आतंकियों ने सोमवार को एक बार फिर कराची में विस्फोट किया. यहां खरादर इलाके की न्यू मेमन मस्जिद (New Memon Masjid) के पास हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई. वहीं 11 लोग घायल हो गए. कराची पुलिस (Karachi Police)  के अनुसार विस्फोट के लिए एक  इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का उपयोग किया गया था. इस हमले में पुलिस पिकअप और कुछ दूसरे वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. इस दौरान आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. 

सख्ती से निपटने का होगा प्रयास: शहबाज 

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि  वारदात में शामिल लोगों को तुरंत पकड़ने के ​लिए निर्देश जारी कर दिए हैं.   उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना को अंजाम देने वाले लोगों से सख्ती से निपटने का प्रयास होगा. उन्होंने सिंध सरकार को सहायत देने की बात भी कही है. इधर, सिंध के सीएम मुराद अली शाह ने सभी घायलों को बेहतर  इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सिंध के IGP मुश्ताक अहमद महार से इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. 

सदर इलाके में हुआ था धमाका

कराची शहर में एक हफ्ते अंदर ये दूसरा आतंकी हमला है. इससे पहले बीते गुरुवार को कराची के सदर इलाके के नजदीक विस्फोट में 1 नागरिक की मौत हो गई थी, वहीं 13 लोग घायल हो गए थे. इस घटना को अंजाम देने के लिए बाइक में IED लगाकर धमाका किया गया था. 

यूनिवर्सिटी में हुआ फिदायीन हमला

पाकिस्तान में बीते कुछ समय में आतंकी घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है. कुछ दिन पहले कराची की यूनिवर्सिटी में फिदायीन हमला किया गया. इस दौरान 5 लोगों की मौत हो गई. हमला कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक कार के नजदीक हुआ. मारे गए 5 लोगों में तीन चीन की महिला प्रोफेसर थीं. एक पाकिस्तानी ड्राइवर और गार्ड भी हमले का शिकार हुआ था.