logo-image
लोकसभा चुनाव

Blast in Pakistan: पाकिस्तान में हुआ बड़ा विस्फोट, 34 लोगों की मौत और 70 से अधिक घायल

Blast in Pakistan: बलूचिस्तान के मस्तुंग के अल-फलाह मस्जिद के पास शुक्रवार को ईद की नमाज के लिए जमा हो रहे थे. इसी दौरान ये बड़ा धमाका हो गया.

Updated on: 29 Sep 2023, 02:37 PM

नई दिल्ली:

Blast in Pakistan: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक मस्जिद के बाहर बड़ा धमाका हुआ है. ये घटना बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक मस्जिद के बाहर हुई है. इस विस्फोट में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 70 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार ये धमाका उस समय हुआ जब लोग जुम्मे की नमाज के लिए जमा हो रहे थे.

यह धमाका बलूचिस्तान के मस्तुंग के अल-फलाह मस्जिद के पास शुक्रवार को ईद की नमाज के लिए जमा हो रहे थे. इसी दौरान ये बड़ा धमाका हो गया. इस ब्लास्ट के बाद मस्तुंग जिले के सहायक आयुक्त मुनीम ने कहा कि अल- फलाह मस्जिद के पास ईद मिलाब नबी के जुलूस को टारगेट कर विस्फोट किया गया. इस घटना में एक डीएसपी की मृत्यु हो गई है.

आत्मघाटी हमलावर ने किया विस्फोट

मुनिम ने आगे कहा कि इस घटना के बाद आस-पास के सभी अस्पतालों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है. वहीं सभी डॉक्टरों और स्टाफ को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचने का आदेश दिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी का इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रह है. मुनीम ने कहा कि ये विस्फोट डीएसपी की कार से हुआ. वहीं इलाके के एसएचओ का कहना है कि एक आत्मघाटी हमलावर आया था जिसने अपने शरीर पर विस्फोट बांध रखा था. जब जुलूस जा रही थी उसी दौरान हमलावर ने डीएसपी गिश्कोरी की कार के पास जाकर खुद को उड़ा लिया.

मंत्री सरफराज ने दुख जताया

इस विस्फोट की घटना की पर मंत्री सरफराज ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इस हमले की जांच की जाएगी और दोषियों को जल्द की पकड़ लिया जाएगा. इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि घायलों के इलाज के लिए कोई कमी नहीं रखी जाएगी और हर संभव मदद की जाएगी.