logo-image

काबुल के बाद कजाकिस्तान में ब्लास्ट

कजाकिस्तान के दक्षिणी शहर के इक इलाके में गुरुवार को विस्फोट होने की घटना सामने आई है. घटना को लेकर कजाकिस्तान की ओर से जानकारी साझा करते हुए कहा गया कि यह घटना शहर के एक गोदाम में आग लग जाने के कारण हुई है.

Updated on: 26 Aug 2021, 11:48 PM

highlights

  • काबुल के बाद कजाकिस्तान में ब्लास्ट
  • हताहत होने की खबर नहीं है

 

नई दिल्ली:

कजाकिस्तान के दक्षिणी शहर के इक इलाके में गुरुवार को विस्फोट होने की घटना सामने आई है. घटना को लेकर कजाकिस्तान की ओर से जानकारी साझा करते हुए कहा गया कि यह घटना शहर के एक गोदाम में आग लग जाने के कारण हुई है. कजाकिस्तान सेना के इस आधिकारिक बयान का कजाकिस्तान की रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की है. कजाकिस्तान के सेना ने इस घटना को लेकर विस्तृत जानकारी साझा करते हुए बताया कि कजाकिस्तान के दक्षिणी शहर के ताराज में यह घटना हुई और इसमें किसी की हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि इससे पहले काबुल हवाईअड्डे पर गुरुवार को बम विस्फोट हुआ. इसमें करीब 40 लोग के मारे जाने की खबर है. 

यह भी पढ़ें: तालिबानी कैसे करते हैं महिलाओं पर जुल्म, जानें इस अफगानी महिला की आपबीती


गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान के प्रातों में तालिबानी लड़ाके का आंतक जारी है. तालिबानी लड़ाके की आंतक के डर से अफगानिस्तान के लोग सहमे हुए है. अफगानिस्तान के लोग देश छोड़कर जा चुके हैं. तो कई और लोगों देश छोड़कर जाने की जुगत में थे कि तालिबान ने फरमान जारी कर अफगानियों को देश से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया. इसी बीच गुरुबार को काबुल हवाई अड्डे पर बम विस्फोट हुए. इस घटना में कई अफगानी मासूमों की जान चली गई. अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे पर हुई इस हमले ने अफगान के लोगों की चिंता बढ़ा दी है.