logo-image

इटली में अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद मौत, अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री

इटली में एक अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत के बाद उसकी शवयात्रा में शनिवार को सैकड़ों लोग शामिल हुए और सरकार की जमकर आलोचना की.

Updated on: 12 Sep 2020, 06:58 PM

रोम:

इटली में एक अश्वेत युवक की बर्बर पिटाई के बाद हुई मौत के बाद उसकी शवयात्रा में शनिवार को सैकड़ों लोग शामिल हुए और सरकार की जमकर आलोचना की. प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते और गृह मंत्री 21 वर्षीय विली मोंटीयरो दुआर्ते के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. वह छह सितंबर को रोम के बाहरी इलाके पर स्थित कोल्लेफेर्रो शहर में हुए एक झगड़े के दौरान मारा गया था. इस मामले में दो भाइयों समेत चार इतालवी लोग गिरफ्तार हुए हैं. गिरफ्तार भाइयों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है.

ये भी पढ़ें- रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत बिगड़ी, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखे गए

अभियोजकों ने हालांकि अभी तक यह संकेत नहीं दिये हैं कि इस घटनाक्रम के पीछे नस्लवाद जैसी कोई वजह थी. इतालवी खबरों ने प्रत्यक्षदर्शियों का हवाला देते हुए कहा कि रोम में पैदा हुआ मोंटीरियो दुआर्ते अपने एक दोस्त को पिटता देख बीच-बचाव करने गया था लेकिन हमलावरों ने उसकी ही जानलेवा पिटाई कर दी. उसकी शवयात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए जिनमें से अधिकतर ने सफेद कमीज पहन रखी थी और फेस मास्क लगा रखा था.

ये भी पढ़ें- फ्लाइट में फोटोग्राफी संबंधित नियम तोड़ने पर दो हफ्ते के लिए निलंबित होंगी उड़ानें: DGCA

उसके शव को एक स्थानीय स्टेडियम में ले जाया गया जहां लोगों ने उसे श्रद्धांजलि दी और जब उसका ताबूत ले जाया जाने लगा तो उसके सम्मान में लोगों ने तालियां बजाईं. इटली के प्रधानमंत्री ने दुआर्ते की मौत पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने उसके परिजनों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. कोंते ने एक बयान में न्याय की मांग करते हुए सवाल किया कि क्या इटली में किसी दोस्त की मदद करने की कोशिश करने पर किसी की हत्या कर दी जाएगी?