logo-image

अस्पताल में रहेंगे बिल क्लिंटन: प्रवक्ता

अस्पताल में रहेंगे बिल क्लिंटन: प्रवक्ता

Updated on: 16 Oct 2021, 03:20 PM

वाशिंगटन:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है, लेकिन उनका इलाज दक्षिणी कैलिफोर्निया के अस्पताल में एक और रात के लिए जारी रहेगा। उनके प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, 75 वर्षीय क्लिंटन को मंगलवार शाम ऑरेंज काउंटी के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय (यूसी) इरविन मेडिकल सेंटर में गैर-कोरोनावायरस से संबंधित संक्रमण के लिए भर्ती कराया गया था।

उनके प्रवक्ता एंजेल यूरेना ने शुक्रवार को कहा, उनके व्हाइट ब्लड की गिनती में काफी कमी आई थी। क्लिंटन को आईवी एंटीबायोटिक्स प्राप्त करने के लिए रात भर अस्पताल में रहना होगा।

एबीसी टेलीविजन नेटवर्क के वेस्ट कोस्ट फ्लैगशिप स्टेशन केएबीसी-टीवी ने पूर्व राष्ट्रपति के एक सहयोगी के हवाले से कहा, क्लिंटन यूसी इरविन मेडिकल सेंटर के एक इंटेंसिव केयर सेक्शन में थे।

सहयोगी ने अस्पताल में संवाददाताओं से कहा कि क्लिंटन को मूत्र संबंधी संक्रमण था, जो उनके रक्तप्रवाह में फैल गया था, लेकिन वह ठीक हो रहे हैं और कभी भी सेप्टिक शॉक में नहीं गये, जो संभावित रूप से जीवन के लिए खतरनाक होता है।

पूर्व राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने द लॉस एंजिल्स टाइम्स के हवाले से कहा, मंगलवार को ऑरेंज काउंटी में दोस्तों से मिलने के बाद, उन्होंने थकान की शिकायत की थी।

डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.