logo-image

बिलावल ने फिर भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा-PM Modi ने उन्हें सही साबित किया

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो ने एक बार भारत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. जरदारी ने एक साक्षात्कार में कहा कि भारत में मुसलमानों को मोदी की पार्टी द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है.

Updated on: 20 Dec 2022, 02:18 PM

highlights

  • बिलावल ने कहा, BJP ने नेताओं ने उनके सिर पर इनाम का ऐलान किया
  • बयान पर देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रतिक्रिया दी
  • कहा, पाकिस्तानियों से भारत को उम्मीदें बहुत कम हैं

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल जरदारी भुट्टो ने एक बार फिर भारत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. जरदारी ने एक साक्षात्कार में कहा कि भारत में मुसलमानों को मोदी की पार्टी द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है. जरदारी के अनुसार, भारत सरकार गुजरात के मुसलमानों पर बहुत अधिक अत्याचार कर रही है. भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें सही साबित किया है. भाजपा के नेताओं ने उनके सिर पर इनाम का ऐलान किया है. इससे पहले भी बिलावल पीएम मोदी के खिलाफ बयानबाजी कर चुके हैं. गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को लेकर तीखी टिप्पणी की थी. इसके बाद बिलावल भुट्टो ने पलटवार करते हुए कहा था कि ओसामा बिन लादेन की तो मौत हो चुकी है, मगर 'गुजरात का कसाई' अभी भी जिंदा है. वह भारत का प्रधानमंत्री है.

बिलावल भुट्टो के इस बयान पर देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानियों से भारत को उम्मीदें बहुत कम हैं. जयशंकर ने एक कॉन्क्लेव के दौरान कहा कि हमारे मंत्रालय ने स्पष्ट बता दिया है कि हम उनके विदेश मंत्री के बारे में क्या विचार रखते हैं.  पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी पर विदेश मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान में बिलावल की टिप्पणी को असभ्य करार दिया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते कहा था ​कि इससे पता चलता है कि भारत के खिलाफ जहर उगलने में पाक कितने निचले स्तर पर पहुंच गया है. भारत के विदेश मंत्रालय ने पाक को 1971 युद्ध की याद दिलाते हुए कहा था कि बिलावल जरदारी भुट्टो शायद 1971 को भूल गए हैं. पाकिस्तान की सरकार ने यहां पर बंगालियों और हिंदुओं पर कई अत्याचार किए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एकमात्र ऐसा देश है जो आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद के रूप में पेश करता है.