News Nation Logo

बिलावल भुट्टो का बड़ा बयान, भारत और पाक के संबंधों में सुधार के कोई संकेत नहीं 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Sep 2022, 10:55:42 AM
bilawal bhutto

bilawal bhutto (Photo Credit: ani)

highlights

  • न्यूयाॅर्क यात्रा में दोबारा से कश्मीर मुद्दा उठाया
  • भारत और पाक के संबंधों में कोई सुधार के संकेत नहीं
  • पाकिस्तान इन दिनों बाढ़ के हालात से जूझ रहा है

 

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान इस समय आर्थिक कंगाली से गुजर रहा है. इसके बावजूद यहां के नेताओं का कश्मीर मोह खत्म नहीं हो रहा है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal bhutto) ने अपनी न्यूयाॅर्क यात्रा में दोबारा से कश्मीर मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि भारत और पाक के संबंधों में कोई सुधार के संकेत नहीं हैं. पाकिस्तान इन दिनों बाढ़ के हालात से जूझ रहा है. इसके बावजूद यहां के नेता वोटों की राजनीति के लिए भारत को निशाना बना रहे हैं. न्यूयॉर्क में काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशंस के एक कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद सवाल जवाब सत्र के दौरान भुट्टो ने यह बात कही.

मीडिया ने उनसे पूछा कि पाकिस्तान में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. इस बीच भारत से रिश्ते सुधरने की कोई गुंजाइश है क्या. भुट्टो ने कहा कि उन्हें फिलहाल इसकी कोई संभावना नजर नहीं आती है. भारत ने भी बाढ़ पीड़ितों की सहायता की कोई पेशकश नहीं की है. 

 

भारत मूलभूत रूप से बदल गया

पाक के विदेश मंत्री ने कहा कि जहां तक मेरी पार्टी और मेरे पीएम की पार्टी का संबंध है तो हमने भारत के साथ शांतिपूर्ण माहौल बनाने का प्रयास किया है. हमने बातचीत की हमेशा से पैरवी की है. मगर भारत मूलभूत रूप से बदल चुकी है. जरदारी संयुक्त यूएनएससी के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयाॅर्क आए हैं. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का भारत के साथ जुड़ना अविश्वसनीय रूप से कठिन है.

 

First Published : 23 Sep 2022, 10:41:45 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.