News Nation Logo

बाइडेन को बे जी-सुंग का स्मारक कोरियाई नाम दिया गया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jul 2022, 10:45:01 AM
biden given

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सोल:   कोरियाई युद्ध के अंत को चिह्न्ति करने के लिए एक सप्ताह के स्मरणोत्सव के हिस्से के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को मानद कोरियाई नाम, बे जी-सुंग दिया गया है।

समाचार एजेंसी योनहाप ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति को यह नाम कोरिया गणराज्य (आरओके)-यूएस एलायंस फ्रेंडशिप एसोसिएशन द्वारा दिया गया।

एसोसिएशन ने एक बयान में कहा, हम, आरओके-यू. एलायंस फ्रेंडशिप एसोसिएशन, अमेरिकी राष्ट्रपति जोसेफ रॉबिनेट बाइडेन जूनियर को एक कोरियाई नाम की घोषणा और अनुदान देने के लिए सम्मानित हैं। उनका नाम बे जी-सुंग होगा।

यह नाम राष्ट्रपति के उप सहायक कर्ट कैंपबेल और इंडो-पैसिफिक के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के समन्वयक को प्रस्तुत किया गया था।

एसोसिएशन ने कहा कि बाइडेन का कोरियाई उपनाम प्योंगटेक से निकला है, जो सोल से लगभग 60 किमी दक्षिण में स्थित एक शहर है और 28,500-मजबूत अमेरिकी सेना कोरिया के बहुमत का घर है।

संबद्ध ने कहा कि बे जी-सुंगनाम देने के पीछे गहरा और महत्वपूर्ण अर्थ कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति बनाए रखना है क्योंकि वह विश्व शांति में योगदान देना जारी रखता है।

यह तब हुआ है जब दोनों देश बुधवार को 1950-53 के कोरियाई युद्ध की समाप्ति की 69वीं वर्षगांठ मनाएंगे।

बाइडेन उन दर्जनों शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों में से एक हैं, जिन्हें एसोसिएशन द्वारा कोरियाई नाम दिया गया है।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रम्प को क्रमश: ओह हान-मा और वू डे-इल के नाम दिए गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jul 2022, 10:45:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.