logo-image

Russia-Ukraine War : बाइडेन का पुतिन को चैलेंज- यूक्रेन पर जीत हासिल नहीं कर पाएगा रूस

Biden challenge to Putin : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. यूक्रेन दौरे के बाद पोलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joa Biden) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को बड़ा चैलेंज दिया.

Updated on: 22 Feb 2023, 07:39 AM

नई दिल्ली:

Biden challenge to Putin : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. यूक्रेन दौरे के बाद पोलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joa Biden) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को बड़ा चैलेंज दिया. उन्होंने पुतिन (Putin) पर हमला बोलते हुए कहा कि वे कभी भी अपने मंसूबों में सफल नहीं हो पाएंगे. उन्होंने कहा कि रूस कभी भी यूक्रेन पर जीत हासिल नहीं कर पाएगा.   

यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पोलैंड की राजधानी वॉरसॉ से पुतिन को कहा कि रूस ने युद्ध अपराध किया है, क्योंकि वहां की सेना ने जंग में यूक्रेन के लोगों को जमकर निशाना बनाया है. विश्वभर में लोकतंत्र की रक्षा के लिए इस युद्ध ने यूक्रेन-रूस जंग ने पश्चिमी संकल्प को और मजबूत कर दिया है. उन्होंने आगे कहा कि इस बात का कोई भी संदेश नहीं होना चाहिए कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है. सिर्फ जमीन कब्जाने के लिए पुतिन यूक्रेन से युद्ध कर रहे हैं. (Biden challenge to Putin)

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि आगे और भी चुनौतीपूर्ण और मुश्किल भरे दिन आएंगे, लेकिन यूएस और उनके सहयोगी देश हमेशा यूक्रेन के साथ खड़े रहेंगे. आजादी की रक्षा के लिए विश्वभर के लोकतांत्रिक देश आज, कल और हमेशा खड़े रहेंगे. उन्होंने आगे कहा कि नाटो पहले की अपेक्षा में अधिक मजबूत हुआ है, ऐसे में उसमें बंटवारा नामुमकिन है. (Biden challenge to Putin)

यह भी पढ़ें : UPSSSC : उत्तर प्रदेश में मार्च में निकलेंगी 7000 पदों पर भर्तियां, PET के अभ्यर्थी करेंगे आवेदन 

उन्होंने जेलेंस्की की प्रशंसा करते हुए कहा कि यूक्रेन बहुत ही बहादुर है और रूस के खिलाफ मजबूती से खड़ा है. बाइडेन ने कहा कि रूस को अब समझ में आ रहा होगा कि वह कितना ताकतवर है, क्योंकि उसने यूएस के फौलादी इरादों को देख लिया है. (Biden challenge to Putin)