logo-image

बाइडन की अप्रूवल रेटिंग पहली बार 50 प्रतिशत से नीचे

बाइडन की अप्रूवल रेटिंग पहली बार 50 प्रतिशत से नीचे

Updated on: 19 Aug 2021, 11:55 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की औसत अप्रूवल रेटिंग इस साल जनवरी में पदभार संभालने के बाद पहली बार 50 फीसदी से नीचे आ गई है। कई सर्वेक्षण में इसका खुलासा हुआ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ये परिणाम उनके प्रशासन द्वारा अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी पर आलोचना के बीच आए है। उनके इस फैसले के बाद तालिबान ने देश पर कब्जा कर लिया और साथ ही देश में कोरोना मामलों में भी उछाला आए हैं।

बुधवार तक, बिडेन की अप्रूवल रेटिंग फाइव थर्टीएट औसत पोल्स में गिरकर 49.3 प्रतिशत हो गई।

इस बीच, रियल क्लियर पॉलिटिक्स ने उन्हें 7 अगस्त से 17 अगस्त तक 10 दिनों की अवधि के दौरान औसतन 49.6 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग दी, जबकि डिस्अप्रूवल रेटिंग 47.2 प्रतिशत थी।

इससे भी बदतर, रॉयटर्स / इप्सोस पोल के आंकड़ों से पता चला है कि बिडेन की अप्रूवल रेटिंग 13 अगस्त को 53 प्रतिशत से गिरकर मंगलवार को 46 प्रतिशत हो गई।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, दो सप्ताह पहले की तुलना में नए कोरोनोवायरस मामले राष्ट्रीय स्तर पर 52 प्रतिशत अधिक हैं।

आंकड़ों से पता चलता है कि इसी अवधि के दौरान मृत्यु और अस्पताल में भर्ती होने में क्रमश: 87 प्रतिशत और 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.