logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्त नेतन्याहू को पांचवीं बार मिली जीत

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने इजरायल में 2019 में हुए चुनाव में 36 सीटें जीत ली हैं और मुख्य प्रतिद्वंद्वी, ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को पीछे छोड़ दिया।

Updated on: 12 Apr 2019, 02:09 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने इजरायल में 2019 में हुए चुनाव में 36 सीटें जीत ली हैं और मुख्य प्रतिद्वंद्वी, ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को पीछे छोड़ दिया. आधिकारिक परिणाम में यह दिखाया गया.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव समिति के प्रमुख जज हनन मेलसर के अनुसार, समिति ने गुरुवार रात परिणाम जारी किए. परिणाम मतगणना के दो दिन बाद जारी हुए और कंप्यूटर में खराबी के कारण इसमें देरी हुई.

यह भी पढ़ें- पाकिस्‍तान के क्‍वेटा शहर की सब्‍जीमंडी में बम विस्‍फोट, 16 लोगों की मौत

नेतन्याहू की दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी ने 36 सीटें जीतीं, जबकि पूर्व सेना प्रमुख बेनी गेंट्ज की अगुवाई वाली ब्लू एंड व्हाइट ने 35 सीटें हासिल कीं. नेतन्याहू को अब इजराइल की 120 सीटों वाली संसद या नेसेट में कम से कम 61 सदस्यों के साथ शासन हेतु गठबंधन बनाने की जरूरत है. उन्होंने पहले ही कहा कि वह दक्षिणपंथी और अल्ट्रा-ऑर्थोडॉक्स पार्टियों के साथ गठबंधन बनाने का इरादा रखते हैं.

यह भी पढ़ें- किम जोंग उन के साथ तीसरी बैठक हो सकती है संभव : डोनाल्ड ट्रंप

उनके संभावित साझेदारों में आठ सीटों के साथ शास और सात सीटों के साथ यूनाइटेड तोराह जूडिइजम शामिल हैं. ये दोनों ही यहूदी अति-रूढ़िवादी पार्टियां हैं. नेतान्याहू के एक और संभावित गठबंधन साझेदार युनाईटेड राइट को पांच सीटें मिली हैं.