logo-image

मॉस्को में पुतिन से मिलने के बाद बेलारूस के राष्ट्रपति लुकाशेंको की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

बेलारूस के राष्ट्रपति लुकाशेंको की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है. मॉस्को में अपने समकक्ष पुतिन से मिलने के बाद उनकी सेहत खराब हो गई. उन्हें आनन फानन में मॉस्को के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Updated on: 29 May 2023, 01:42 PM

नई दिल्ली:

मॉस्को दौरे पर आए बेलारूस के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेंको अचानक से बीमार पड़ गए. आनन फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक,  लुकाशेंको रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करने मॉस्को पहुंचे थे,  मुलाकात के तुरंत बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. मॉस्को के सेंट्रल क्लीनिकल अस्पताल में इनका इलाज जारी है. बेलारूस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि रूस के शीर्ष डॉक्टर की टीम लुकाशेंको का इलाज में जुटी हुई है, लेकिन उनकी हालत गंभीर है. वरिष्ठ नेता सेपकालो ने बताया कि राष्ट्रपति लुकाशेंको के खून को साफ करने की प्रक्रिया चल रही है. खबर ये भी है कि हो सकता है उन्हें जहर दे दिया गया हो, जिस वजह से उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई है. हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

इससे पहले भी हो चुकी है सेहत खराब

बता दें कि बेलारूस के राष्ट्रपति लुकाशेंको की तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही है. हाल ही में उनकी तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिनों तक हुए इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. उसके बाद वह रूस के विक्ट्री डे परेड में भी शामिल हुए थे. इस दौरान अपने करीबी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी काफी देर तक बात हुई थीं. हालांकि वह उसी शाम अपने देश लौट गए थे. लुकाशेंको ने दावा किया था कि सब ठीक है और वह जल्द ही इससे उबर जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ISRO GSLV-F12 Launch: अंतरिक्ष में भारत की बड़ी सफलता, नेक्स्ट जेनरेशन नेविगेशन सैटेलाइट किया लॉन्च, जानें क्या होगा फायदा

परमाणु हथियार मुहैया कराने का किया था दावा
लुकाशेंको ने रविवार को कहा था कि जो देश यूनियन स्टेट बेलारूस और रूस के साथ आते हैं तो उन्हें परमाणु हथियार उपलब्ध कराए जाएंगे. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है. 1 साल से अधिक समय से युद्ध चल रहा है. दोनों देशों के बीच काफी टेंश संबंध हैं.